केजरीवाल की पार्टी के नेता बोले- जनता ‘राम’ के नाम पर वोट नहीं देगी

204

दिल्ली के चुनावी दंगल में मचे शोर के बीच, आम आदमी पार्टी के दक्षिणी दिल्ली से उम्मीदवार राघव चड्ढा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि लोग काम के नाम पर वोट देंगे, ना कि राम के नाम पर। दरअसल, दिल्ली की चुनावी दंगल जीतने में जुटे आम आदमी पार्टी के सभी सात उम्मीदवार लगातार जनता के बीच जा रहे हैं और आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को वोटिंग होने से पहले, राजधानी में सियासी घमासान तेज़ हो गया है। इसी बीच चुनावी प्रचार के दौरान जब राघव चड्ढा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें विभिन्न समुदायों से प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है। राघव चड्ढा ने कहा कि उन्हें लगता है कि ‘लोग काम के नाम पर वोट देंगे, राम के नाम पर नहीं’। आगे उन्होंने कहा कि लोग इस आधार पर वोट देंगे कि कोई व्यक्ति उनकी समस्याओं को कितना समझ पा रहा है और उस पर कितना ध्यान दे पा रहा है। राघव चड्ढा ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि दक्षिणी दिल्ली में लोगों को पानी, सड़क, सीवेज सिस्टम जैसी मूलभूत सविधाएं भी नहीं मिल रही हैं। राघव ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को ज़रूरी सुविधाएं देने पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रही है।

AAP Candidates 1 -

दिल्ली की दक्षिणी लोकसभा सीट पर जाट और गुर्जर समुदाय के लोगों का असर रहता है। इसी जातीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए तीनों ही पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कांग्रेस ने जाट समुदाय से संबंध रखने वाले प्रसिद्ध मुक्केबाज़ विजेन्दर सिहं को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, गुर्जर समाज से आने वाले रमेश बिधूड़ी को बीजेपी ने टिकट दिया है।