Aamir Khan Career: अक्षय के बाद आमिर ने लिया यह बड़ा फैसला, माहौल अपने फेवर में होने का कर रहे इंतजार

88
Aamir Khan Career: अक्षय के बाद आमिर ने लिया यह बड़ा फैसला, माहौल अपने फेवर में होने का कर रहे इंतजार


Aamir Khan Career: अक्षय के बाद आमिर ने लिया यह बड़ा फैसला, माहौल अपने फेवर में होने का कर रहे इंतजार

Aamir Khan Film Production: समय की नजाकत को समझते हुए अक्षय कुमार के बाद अब आमिर खान ने भी अपनी फिल्मों में काम करने की नीति बदलने का फैसला किया है. पहले वह फिल्में प्रोड्यूस करते थे. यदि प्रोड्यूसर कोई और होता, तो अपनी फीस में थोड़ी रियायत देकर उससे प्रॉफिट शेयर करते थे. लेकिन पब्लिक के लगातार बायकॉट बॉलीवुड की रणनीति के चलते आमिर ने काम करने के अंदाज में बदलाव का फैसला किया है. खबर है कि आमिर खान फिलहाल माहौल बदलने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने निकट भविष्य में ऐसी फिल्में करने का फैसला लिया है, जिनमें वह प्रोड्यूस से सीधे-सीधे अपनी फीस लेंगे.

घाटे पर हुआ घाटा
इंडस्ट्री में हो रही चर्चाओं की मानें तो आमिर ने फिलहाल फिल्म प्रोडक्शन से दूर रहने का निर्णय किया है. लाल सिंह चड्ढा आमिर ने ही प्रोड्यूस की थी, जिसमें उनको अच्छा खासा नुकसान हुआ. फिल्म अपनी लगत तक नहीं निकाल पाई है. फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर रिजेक्ट होने के बाद आमिर खान कहीं नजर नहीं आए हैं. यह भी चर्चा है कि वह डिप्रेशन में चले गए हैं. लाल सिंह चड्ढा से पहले यशराज फिल्म्स के लिए उन्होंने ठग्स ऑफ हिंदुस्तान प्रॉफिट शेयररिंग की शर्त पर की थी. मगर प्रोड्यूसर को उस फिल्म के फ्लॉप होने से घाटा हुआ और आमिर को जिस प्रॉफिट शेयर की उम्मीद थी, वह उनके खाते में नहीं आया.

कब बदलेगा माहौल
लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर की कंपनी एक स्पेनिश फिल्म चैंपियंस के रीमेक पर काम कर रही थी. मगर बायकॉट बॉलीवुड देखते हुए आमिर ने वह काम रुकवा दिया था. अभी तक खबर नहीं है कि उस फिल्म का आगे क्या होने जा रहा है. क्या आमिर फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे या बॉलीवुड विरोधी माहौल देखते हुए उसे बंद कर देंगे. इंडस्ट्री में चर्चा यही है कि आमिर अब यह फिल्म तभी बनाएंगे जब सिचुएशन उनके फेवर में होंगी. दर्शक उनकी फिल्में पसंद करने लगेंगे.

खूब कमाया प्रोड्यूसर बनकर
आमिर खान फिल्म लगान से प्रोडक्शन के क्षेत्र में उतरे थे. लगान सुपरहिट थी. फिर उन्होंने तारे जमीन पर प्रोड्यूस की. बच्चों के मनोविज्ञान पर आधारित यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने जाने तू या जाने ना से अपने भांजे ईमरान खान को लांच किया था. यह भी एक हिट फिल्म थी. पीपली लाइव, धोबी घाट, देल्ही बेली, तलाश, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और अंत में लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्में उन्होंने प्रोड्यूस की. जिसमें से धोबी घाट और लाल सिंह चड्ढा को छोड़कर सारी फिल्मों को दर्शकों का प्यार मिला. मगर अब उनके प्रोडक्शन की गाड़ी लाल सिंह चड्ढा पर आकर रुक गई है.

मुगल हो गई बंद
चर्चा यह भी है कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान और लाल सिंह चड्ढा पिटने के बाद इंडस्ट्री में आमिर की स्टार वेल्यू पर फर्क पड़ा है. टी-सीरीज कंपनी उन्हें लेकर मुगल नाम की जिस फिल्म को प्लान कर रही थी, उसे अब डिब्बे में बंद कर दिया गया है. यह फिल्म कंपनी के संस्थापक गुलशन कुमार की बायोपिक है, जिसमें आमिर काम करने वाले थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 





Source link