विधानसभा चुनाव के लिए जमीनी तैयारी में जुटी ‘आप’

0

भोपाल: अब चाहे वो विधानसभा चुनाव हो या फिर आने वाले लोकसभा चुनाव, पार्टियों के जीतने के लिए कई मापदंड दिखाई देना शुरू हो चुके है. ऐसा ही कुछ मध्यप्रदेश में छह महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी की मप्र इकाई ने जमीनी स्तर पर तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने बीते दिन यानि बुधवार को भोपाल स्थित गाँधी भवन में घोषित 20 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों और उनकी कोर टीम को प्रशिक्षित किया है. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कैम्प में कई गहरे विषयों में चर्चाएं हुई जैसे प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार, जनसंपर्क, सांगठनिक ढांचे इत्यादि. यही नहीं मुद्दे पर आधारित राजनीति के लिए आम जनता से निरंतर बातचीत की आवश्यकता को जोर दिया गया.

बता दें कि इस दौरान प्रत्याशियों से उनके विधानसभा क्षेत्र मुद्दों पर भी जानकारी ली गई. वहीं प्रत्याशियों के टीम विस्तार, जनता से सतत संपर्क, समस्याओं के सकारात्मक हल पर भी वार्ता हुई. शिविर के दौरान, आईटी सेल और सोशल मीडिया के प्रमुख अरविंद झा ने उम्मीदवारों को प्रचार के विभिन्न कार्यों के लिए काम समय सीमा से काम करने और बूथ स्तर तक पार्टी के पदाधिकारियों तक पहुंचने के निर्देश दिए. उन्होंने आगे कहा कि आज से उम्मीदवारों के निम्न टीमों के प्रशिक्षण का काम शुरू हो रहा है. यह लगातार जारी रहेगा. इन प्रत्याशियों की टीम को प्रदेश और राष्ट्रीय टीम से सीधे जोड़ा जाएगा. साथ-साथ प्रचार को समय सीमा के पहले किया जायेगा.

प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल का बयान

इस पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने सभी उम्मीदवारों को नियंत्रित व्यवहार से लेकर समय-समय पर जनसंपर्क प्रणाली में रहने के लिए जरूरी सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि अब पार्टी बूथ स्तर पर अपनी कमेटियां बना रही है. इस कार्य को जुलाई के तक पूरा कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में सत्ता पर काबिज होने के लिए, कांग्रेस का सबसे बड़ा दांव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − seven =