केजरीवाल की पार्टी ने उठाए चुनाव की तारीख़ों पर सवाल, कहा, कम मुसलमान वोट करेंगे, इसका फ़ायदा BJP को होगा।

लोकसभा चुनावों की तारीख़ के ऐलान पर सियासी गलियारों से सवाल उठाए जा रहे हैं। आप नेता अमानतुल्लाह ख़ान ने चुनाव की तारीख़ पर आपत्ति जताई है। छठे चरण में दिल्ली में होने में वाले चुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा कि 12 मई का दिन होगा, दिल्ली में रमज़ान होगा, मुसलमान वोट कम करेगा, इसका सीधा फ़ायदा BJP को होगा।

आप आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने लोकसभा चुनाव की टाईमिंग पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 12 मई को दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 12 मई के दिन ही रमज़ान का आग़ाज़ होगा। इस स्थिति में कम मुसलमान वोट डालेंगे जिसका सीधा फ़ायदा BJP को होगा।

7 चरणों में होंगे चुनाव

17वीं लोकसभा के लिए देश में कुल सात चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। 11 अप्रैल को पहले चरण का, दूसरे चरण का 18 अप्रैल को, तीसरे चरण का 23 अप्रैल को, चौथे चरण का 29 अप्रैल को, पांचवें चरण का 6 मई को, छठे चरण का 12 मई को और सातवें चरण का चुनाव 19 मई को होगा। 23 मई को चुनावी के नतीजे आने के साथ ही तय हो जाएगा कि देश में किसकी सरकार बनेगी।