उत्तर प्रदेश: जेल के बाहर हुआ पत्नी के साथ रेप, पति से मिलने जेल आई थी महिला

0

गोरखपुर: महराजगंज जिलाकारागर के पास एक महिला के साथ बलात्कार होने की बात सामने आई । पीड़ित महिला ने जिला कारगार के दो आरक्षियों पर रेप करने का आरोप लगाया है। वह अपनी फरियाद लेकर महराजंगज जिला के थाने व एसपी कार्यालय के चक्कर काट रही है। लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। थक हार कर महिला ने कानून व्यवस्था को कोसते हुए न्यायालय की शरण ली हैं। वहीं इस मामले जेलर अरविंद कुमार ने कहां की जिला जेल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है उनका कहना है कि जेल के कर्मचारी बाहर क्या कर रहे हैं, उन्हें क्या पता है। उनकी जवाबदेही जेल के भीतर है। बाहर नहीं। मामले पर नजर डाले तो मुख्यमंत्री के गृह जिले गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि 12 दिसंबर को वह अपने पति से मुलाकात करने जिलाकारागर महरांजगंज जा रही थी।

अभी जिला कारगार महराजगंज के पास पंहुची ही थी कि तभी महरांजगंज जेल के दो आरक्षी वहां आए। पूछ़ताछ करने लगे और मौका देख उसे जबरिया पास की झाड़ी में ले जाकर बलात्कार किया। पीड़ित महिला का यह भी कहना है कि तीन माह से मेरा पति बन्द है। मैं लगभग 15 बार जेल में मुलाकात करने जा चुकी हूँ। मुलाकात के दौरान हर बार ये दोनों सिपाही मुझे बार – बार देखते रहते थे।मुझे क्या पता कि ये दोनों सिपाही मुझे क्यो देखते है।नही पता था कि ये लोग इतने घिनौनी खरकत मेरे आबरू के साथ कर सकते है और मुझे खून की आँसू रोना पड़ सकता है। मामले की शिकायत लेकर वह महरांजगंज कोतवाली गई। लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। महिला का कहना है कि एसपी कार्यालय में उसका शिकायती पत्र तक नहीं लिया गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक महराजगंज रोहित सिंह सजवान का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। जांच की जाएगी।

डीप्टी जेलर मेरे पति के धमका कर सुहनामें का दबाव बना रहे है : पीड़िता

पीडित महिला ने बताया कि मामले में महराजगंज जिला कारागर के डिप्ट़ी जेलर सुलह करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। वह अपनी फरियाद लेकर जिलाकारागर में गई थी। वह जेल में बंद अपने पति से मिली। जेल प्रशासन के लोगों ने उसकी मुलाकात मुलाकाती कक्ष के बजाए जेल के मैदान में कराई। उसके पति ने बताया कि जेल में उसे धमकाया जा रहा है और यह कहा जा रहा है कि रेप मामले में अपनी पत्नी से सुलह करवा दो, नहीं तो जेल में काफी प्रताडना होगी।