बिहार में ट्रैक पर पड़ी पटरी से दुर्घटना एक की मौत दो घायल

221

बिहार के लखीसराय जिले के किऊल रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को ट्रैक किनारे रखी रेल पटरी मौर्य एक्सप्रेस की एक बोगी में घुस जाने से एक यात्री की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, किऊल रेलवे स्टेशन के पास हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जिस ट्रैक से गुज़र रही थी, उसी के पास रखी रेल पटरियों में से एक 10 फीट की पटरी अचानक बोगी में घुस गई. इस पटरी की चपेट में आने से एक यात्री की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. मृतक की पहचान सहारनपुर के मंगल सेठ के रूप में की गई है. ​

इस घटना के दौरान तेज आवाज़ की वजह से रेलगाड़ी में अफरा-तफरी मच गई. किऊल रेल थाना के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया, “घायलों को किऊल रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए एक यात्री को पटना जबकि दूसरे को लखीसराय अस्पताल भेज दिया गया है.”

maurya Express 1 news4social -

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि घटना के कुछ देर तक बाद झाझा-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप्प था, परंतु अब सामान्य हो गया है.  उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. उन्होंने किसी साजिश की आशंका जताते हुए कहा कि पुरानी पटरियां रेल पटरी के किनारे ही रखी जाती रही हैं, लेकिन ऐसी घटना कभी नहीं घटी.  उन्होंने बताया कि मौर्य एक्सप्रेस को भी गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है.