मैकडॉनल्ड्स के फ्रेंच फ्राइज़ खाकर बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा पाइए

284

दुनियाभर के लोगों में बाल झड़ने की परेशानी बढ़ती जा रही है. युवाओं में भी बाल झड़ने की समस्या का विषय बनी हुई है. लोग बाल झड़ने से बचने के लिए क्या-क्या नहीं करते. हेयर पैक से लेकर प्याज का रस और हज़ारों के तेल के नुस्खे अपनाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज खाने से बाल झड़ने से बचाया जा सकता है.

दरअसल हाल ही में साइंटिस्ट ने ऐसी ही एक रिसर्च की है जो काफी हैरान करने वाली है और बाल झड़ने वालों के लिए खुशखबरी साबित हो सकती है. जापान के योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर ने ये रिसर्च की है. Refinery 29 की खबर के मुताबिक, उन्होंने दावा किया है कि मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज रिग्रोथ होने में उपयोगी साबित हो सकते हैं.

Hair Problems -

फ्राइज की कुरकुराहट में नुस्खा  

साइंटिस्ट्स ने बताया कि डिमेथाइलपॉलीसिलोक्सेन नाम का एक केमिकल होता है, जो मैकडॉनल्ड के फेंचफ्राइज में भारी मात्रा में उपयोग होता है. ये केमिकल बालों को उगाने में भी उपयोगी होता है. इसका इस्तेमाल फ्राइज को कुरकुरा करने के लिए किया जाता है. साइंटिस्ट ने चूहों पर टेस्ट किया तो पता चला कि इससे ‘हेयर फॉसिल जर्म्स’  पैदा करता है.

रिसर्चर्स और उनकी टीम ने माना कि ये तकनीक बालों की समस्या को भी ठीक कर सकता है. सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी इस रिसर्च से खुशी प्रकट की है. बाल झड़ने से बचने के लिए अब लोग इसे ट्राय करने की बातें कर रहे हैं.