जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ट्रैन ने ले लिया अपनी चपेट में

547

अमृतसर जोड़ा फाटक पर : ट्रेन हादसे में सामने आया एक और खौफनाक सच, जिसने सुनकर लोगों के होश उड़ गए। पता चला है कि हादसे में ‘रावण’ भी मारे गए, जो उस वक्त ट्रैक पर ही मौजूद थे। मृतक की पहचान दलबीर सिंह के रूप में हुई है। इस समय दलबीर का परिवार सदमे में है। जैसा की बताया जा रहा है रामलीला से महज 150 मीटर की दूरी पर दलबीर सिंह का घर था ।  रावण दहन से पहले अपना ड्रेस और स्मृति चिन्ह घर रखकर लौट रहे दलबीर को ट्रेन ने अपनी चपेट में ले लिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

dalbir singh who was playing role of ravana killed in amritsar train accident 2 news4social -

10 साल पहले इसी ट्रैक पर उसके पिता की भी मौत हुई थी :-

दलबीर के पिता स्वर्ण सिंह की 10 साल पहले इसी ट्रैक पर मौत हुई थी। दिलबर सिंह के बड़े भाई  का कहना है कि उसके पिता नेत्रहीन थे और एक दिन ट्रैक से गुजर रहे थे। तभी स्वर्ण शताब्दी की चपेट में आने से उनकी मौत हुई थी। उन्हें क्या पता था कि पिता के बाद अब भाई की भी इसी ट्रैक पर मौत होगी।

दिलबर सिंह की शादी कुछ वर्ष पहले ही हुई थी :-

दलबीर की कुछ वर्ष पहले ही शादी हुई थी। उसके 8 महीने की बच्ची भी है। दलबीर और बलबीर दोनों भाई घर में पतंग बनाने का कम करते थे। घर की पहली मंजिल पर दोनों भाई रहते हैं, जबकि नीचे ग्राउंड फ्लोर पर पतंग बनाने का काम करते थे। इस हादसे के बाद से परिवार में मातम छाया है। दलबीर का पोस्टमॉर्टम हो गया है। परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

dalbir singh who was playing role of ravana killed in amritsar train accident 1 news4social -

सरकारी नौकरी की मांग :-

दलबीर वर्षों से रामलीला में रावण का रोल निभा रहे थे। दलबीर की मां ने सरकार से नौकरी की मांग की है। कल भी वो घर से ये कहकर जल्दी निकले थे कि उन्हें राम और लक्ष्मण को तैयार करना है। दलबीर के परिवार के मुताबिक हादसे के लिए स्थानीय प्रशासन ही जिम्मेदार है, जो लोगों को अलर्ट करने में नाकाम रहा।

इसे किस्मत का खेल नहीं तो और क्या कहें, रावण दहन वाले दिन ही रावण बने दलबीर मौत के मुंह में समा गए।