इस टीवी एक्ट्रेस पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, घर बेचने की आई नौबत

0
tv
इस टीवी एक्ट्रेस पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, घर बेचने की आई नौबत

लोगों को जिंदगी में कई बार उतार चढ़ाव देखने को मिलते ही है. कभी अच्छा समय होता है तो कभी बुरा समय आता है. यहां पर हम आपको बता रहें है कि टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार की नीजी जिंदगी के बारें में. जिनकी जिंदगी में ऐसा ही कुछ हो रहा है. जिसे इस समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अभी उनकी हालत इतनी खराब है कि उनके पास रोजाना के खर्चे के लिए भी पैसे नहीं हैं.

आपको बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने बीते 24 सितंबर को एक नोटिस दिया है. RBI ने PMC बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह का प्रतिबंध लगाए. अब PMC बैंक में कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है और कोई भी ग्राहक बैंक से 25,000 रुपये से अधिक की निकासी नहीं कर सकता है. इतफाक की बात यह है कि नूपुर का भी अकाउंट्स भी इसी बैंक में हैं, जिसकी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है.
एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान नूपुर ने कहा कि ”मैं एक बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रही हूं. मेरे पास दूसरे बैंकों में भी खाते थे, जिन्हें मैंने कुछ साल पहले इस बैंक में ट्रांसफर किया था.”

साथ ही यह भी कहा कि उनके परिवार के सदस्य- मां, बहन, पति, ननद और ससुर और मेरी जिंदगी की बचत को कुछ इस तरह से फ्रीज कर लिया जाएगा. भारतीय रिजर्व बैंक ने खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा को घटाकर 1,000 कर दिया और बाद में इसे बढ़ाकर 10,000 और फिर 25,000 प्रति व्यक्ति कर दिया,जिसे भी छह माह के महीने में एक बार ही निकाला जा सकता है.

उनका कहना यह भी है कि पैसे के बिना कोई कैसे सर्वाइव किया जाए. क्या मुझे अब अपना घर गिरवी रखाना चाहिए. उन्होने इस मुद्दे को लेकर कई सवाल पर उठाएं है. जिसमें नूपुर ने कहा कि मेरी खुद की कमाई पर बंदिश क्यों? मैं इनकम टैक्स भर रही हूं, तो आज मैं सफर क्यों कर रही हूं?’

यह नोटिस हाल ही में जारी किया गया था. कि हम बच्चों की शिक्षा या चिकित्सा आपातकाल के मामले में 50,000 से एक लाख तक निकाल सकते हैं. परिवार का एक सदस्य गंभीर था, लेकिन हम उसे अस्पताल में भर्ती नहीं कर सकते थे अब हमने एक नर्स को रखा है इसके अलावा, हमारा कोई भी क्रेडिट या डेबिट कार्ड काम नहीं कर रहा है.’

यह भी पढ़ें : हॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह दिखने के लिए की 50 प्लास्टिक सर्जरी

इस टीवी एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने अपने रोज के खर्चो को पूरा करने के लिए चांदी सोना अपनी ज्वैलरी तक बेच दी है. साथ ही उन्होंने 50,000 भी उधार लिया है. बताते चले कि इस एक्ट्रेस ने फुलवा, अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो और स्वरागिनी जैसे शोज में काम किया था.