विक्रम सैनी के बच्चे पैदा करने वाले बयान का उलेमा ने दिया करारा जवाब

308

भारत की बढ़ती जनसंख्या को लेकर मुसलमानों पर आरोप लगाने वाले बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी को दारुल उलूम ने करारा जवाब दिया है. विधायक ने मुसलामनों के बच्चे पैदा करने और उनके द्वारा कानून ना मानने की बात कही थी. सैनी के इन बयानों का जवाब एक मौलाना द्वारा दिया गया है.

दारुल उलूम के एक मौलाना ने विधायक को जवाब देते हुए कहा, “मुसलमान न किसी के कहने से बच्चे पैदा कर रहे हैं और न किसी के कहने से वो पैदा करना बंद करेंगे.” मौलाना ने कहा, “बीजेपी के विधायक और सांसद, खासकर वो जिन्हें पार्टी ने घास नहीं डाली है, वे सुर्खियां बटोरने के लिए इस प्रकार की बयानबाज़ी करते हैं. मुसलमानों को गालियां देकर ये लोग पार्टी में अच्छा मुकाम हासिल करने के लिए सुर्खियां बटोरते हैं.”

भाजपा को ऐसे नेताओं की नही ज़रूरत

मौलाना ने अपने बात रखते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री और बीजेपी के आलाकमान यह कतई नहीं चाहते हैं कि मुसलमानों के साथ छेड़छाड़ की जाए. यह पार्टी का नज़रिया नहीं है, लेकिन ये लोग अपना नाम ऊंचा करने के लिए और बीजेपी में एक मुकाम हासिल करने के लिए इस प्रकार की बातें करते रहते हैं. इस पर हमें ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है. इस्लाम एक मज़बूत मज़हब है. मुसलमान किसी के कहने से न बच्चे पैदा कर रहे हैं और न किसी के कहने से वो पैदा करना बंद करेंगे.”

darul ulum -

इसके बाद विधायक विक्रम सैनी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “विधायक साहब की जहनी कैफियत का हाल इसी से समझा जा सकता है कि मंच पर खड़ा हुआ आदमी अपनी ही पत्नी को बुरा-भला कह रहा है और ऐसे गंदे शब्दों का इस्तेमाल कर रहा है तो वह व्यक्ति किसी अन्य महिला का सम्मान कैसे कर सकता है.”  आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वे हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील करते हुए दिखाई दिए थे. उन्होंने कहा था कि जब तक जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई कानून नहीं बनता, तब तक हिंदुओं को ज़्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए.

ये था विवादित बयान

बता दें कि भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने कहा था, “पहले भी नारा चला था, हम दो हमारे दो, हमने तो मान लिया. हमारे बहुत से लोग तो एक पर ही अटक गए. हम दो हमारा एक और कहीं हम दो हमारे अठारह तो कहीं हम पांच हमारे पच्चीस चल रहा है, तो ये सबके लिए होना चाहिए, यह देश सबका है. देश अगर सबका है तो कानून भी सबके लिए एक ही होना चाहिए.”  इसके साथ ही उन्होंने कहा था, “जब मेरे दो बच्चे हो गए तो मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि अब तीसरा बच्चा नहीं चाहिए तो मैंने उससे कहा कि नहीं, कम से कम चार-पांच होने चाहिए. इसीलिए मेरी सभी हिन्दू भाइयों से भी अपील है कि आप जी भरकर बच्चे पैदा करिए. बल्कि मेरी माने तो तब तक बच्चे पैदा करिए जब तक कि जनसंख्या नियंत्रण पर नया कानून ना आ जाए.”