बीवी की बिदाई के लिए कर दी ससुर की हत्या

0

उत्तर प्रदेश के बरेली शहर से हत्या का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहाँ पर एक व्यक्ति ने कथित रूप से पत्नी को मायके से विदा नहीं किये जाने पर अपने ही ससुर की हत्या कर दी. चाकू के ताबड़तोड़ प्रहार से हत्या करने के बाद इस शख्स ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया.

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बरेली शहर के हुसैनबाग निवासी मुहम्मद रईस मियां (64) ने अपनी बेटी सीमा का निकाह दिसम्बर 2010 में किला थाना क्षेत्र के बाकरगंज रेती मुहल्ला निवासी फहीम से किया था. बाद में उन्हें एक बेटा हुआ था. शादी के कुछ वक्त बाद से ही घर में अक्सर झगड़ा होता था. इस पर सीमा ने वर्ष 2013 में फहीम पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था.

इसलिए बढ़ा विवाद

बताया जा रहा है कि दहेज़ उत्पीड़न का केस दर्ज करने के कुछ दिन बाद दोनों के बीच सुलह तो हो गयी, लेकिन मुकदमा चलता रहा. करीब 10 महीने पहले सीमा अपने मायके चली आई थी. फहीम के मुताबिक पिछले दस महीने में वह कई बार अपनी पत्नी को लेने अपनी ससुराल गया लेकिन ससुर रईस मियां ने सीमा को भेजने से मना कर दिया. सीमा भी वापस नहीं जाना चाहती थी. फहीम को अपने बेटे से भी नहीं मिलने दिया गया. जब फहीम ने तलाक की बात कही तो लड़की के पिता रईस ने सीमा के लिये मकान खरीदकर देने की शर्त रख दी, जिसे पूरा करना उसके वश की बात नहीं थी.

घर बनाने की कोशिश

फहीम का कहना है कि सोमवार की रात भी वह सीमा को लेने के लिये उसके मायके गया था. रास्ते में उसे उसके ससुर रईस मिले तो उसने उनसे फिर गुहार लगायी लेकिन ससुर ने सीमा को भेजने से इंकार कर दिया. इस पर वह तैश में आ गया और अपने ससुर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करके उनकी हत्या कर दी. बाद में थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया. बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 20 =