आसिफा का बलात्कार नहीं सिर्फ हत्या हुई थी- अभिषेक सिंह

0

इस वक़्त देश में एक आंदोलित माहौल है. लोग लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं और महिला सुरक्षा को लेकर सड़कों पर आ रहे हैं. बलात्कार के सभी मामलों में सबसे ज़्यादा चर्चा में जम्मू के कठुआ में 8 साल की आसिफा के साथ हुआ दुष्कर्म है. पुलिस की चार्जशीट में कहा गया है कि आसिफा के साथ 8 दिन तक बलात्कार किया गया. उसे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी गयी. पुलिस की रिपोर्ट कहती है कि आसिफा को नशे की गोलियां देकर ज़िंदा रखा गया और उसके साथ मरने के बाद भी रेप किया गया. शायद केस का इतना वीभत्स रूप ही इसे बलात्कार के दूसरे मामलों से अलग कर रहा है. आज कोर्ट में सभी 8 आरोपियों की पेशी भी हुई है.

लेकिन इसी बीच ये केस किसी और वजह से भी चर्चा में है. नई दिल्ली निवासी अभिषेक सिंह नाम के एक शख्स ने दावा किया है कि आसिफा का रेप हुआ ही नही है और उसका मर्डर हुआ है. उनका कहना है कि आसिफा के माँ-बाप बहुत साल पहले मर चुके हैं और उसकी हत्या प्रॉपर्टी विवाद की वजह से की गयी है. अभिषेक का दावा है कि ये सब मीडिया और सरकार की चाल है जिससे कि जम्मू में स्थित रोहिंगियाओं के मुद्दे से ध्यान भटका दिया जाए.

उन्होंने ये सब बातें एक वीडियो सन्देश के ज़रिये कही हैं और दावा किया है कि अगर इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा करवायी गयी तो सच का रूप बदला हुआ नज़र आएगा. अभिषेक ने अपने सन्देश में अपने स्रोत बताने से इनकार कर दिया मगर उनका कहना है कि वो जो भी कह रहे हैं वो सौ फीसद सच है. अभिषेक के मुताबिक आसिफा की हत्या कहीं और की गयी और बाद में आठवें दिन उसकी लाश को मंदिर में डाल दिया गया. यहाँ देखिये अभिषेक का पूरा वीडियो संदेश और उनके द्वारा किये गए दावे.

बता दें कि अभिषेक सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वो अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बेबाक राय देते रहते हैं. इससे पहले भी वो राजस्थान के शम्भुलाल रैगर केस पर अपनी टिप्पणी कर चुके हैं. तब उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था “शम्भू जी- आपको मालूम होना चाहिए कि आपने क्या किया है. आपको गौरवान्वित महसूस करना चाहिए. अब हर युवा आगे आएगा, फिर सरकार चाहे कुछ भी करे.”

उन्होंने आगे लिखा था ”आप कभी भी अपने किये पर पछताइयेगा मत. आपने बहुत महान काम किया है. आपने बिलकुल वही किया है जो मैं चाहता हूँ कि और हिन्दू भी करें. किसी भी काम में देरी ना करें वरना फिर बहुत देर हो जाएगी. आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ये बात सिखाने के लिए कि हर हिन्दू को क्या करना चाहिए.”

खैर! हम तो यही चाहेंगे कि अगर कठुआ केस को लेकर अभिषेक की बातों में ज़रा भी सच्चाई है तो जल्द से जल्द दोषी पकड़ें जाएं और उस बच्ची के साथ हुए अन्याय को इन्साफ मिल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =