ऐसा बॉलीवुड गायक जो किसी और की पत्नी से शादी करने के लिए उसके पति से ही उसका हाथ माँगा था?

1528
news
ऐसा बॉलीवुड गायक जो किसी और की पत्नी से शादी करने के लिए उसके पति से ही उसका हाथ माँगा था?

1982 के शबाना आज़मी की फिल्म ‘अर्थ’ का एक गीत, ‘तुम जो इतना मुस्कुरा रहे हो’ जगजीत सिंह की सुरीली आवाज की दुनिया दीवानी हो जाती है। अपने काम के अलावा, जगजीत के निजी जीवन ने भी सुर्खियाँ बटोरीं। हम जगजीत की ज़िंदगी, चित्रा सिंह के साथ उनकी शादी और बहुत कुछ देखते हैं। जगजीत 1967 में एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में अपनी पत्नी चित्रा सिंह से मिलने के दौरान पहले से ही संगीत की दुनिया पर राज कर रहे थे।

एक साथ अपने पहले प्रोजेक्ट पर चित्रा जगजीत के साथ रिकॉर्ड नहीं करना चाहती थीं क्योंकि उन्हें उनकी आवाज़ भारी लगी। बाद में चित्रा जगजीत के साथ जिंगल रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हो गई और इस तरह उनकी यात्रा एक साथ शुरू हुई। उन्होंने कई परियोजनाओं पर एक साथ काम किया जिसमें कई यादगार पंजाबी टप्पे शामिल थे।

jagjit life

जगजीत और चित्रा की केमिस्ट्री समय के साथ मजबूत होती गई लेकिन जब जगजीत ने चित्रा से शादी करने के लिए कहा, तो उन्होंने तुरंत हाँ नहीं कहा। कारण बताया जा रहा है – चित्रा का विवाह पहले देव प्रसाद दत्ता से हुआ था और उनकी एक बेटी थी जिसका नाम मोनिका है।

1968 में, चित्रा ने अपने पति के साथ शादी कर लिया था और अपनी बेटी के साथ अलग रह रही थीं। जब चित्रा जगजीत से शादी करने के लिए राजी नहीं हुई, तो जगजीत ‘चित्रा के पहले पति देव प्रसाद के पास गए और शादी के लिए चित्रा का हाथ मांगा। उन्होंने कहा, “मैं आपकी पत्नी से शादी करना चाहता हूं।”

jagjit facts

चित्रा और जगजीत ने 1969 में शादी के बंधन में बंधे। वे अपने बेटे विवेक के लिए अभिभावक बन गए।1990 में 20 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में विवेक की मृत्यु हो गई, जब जगजीत के परिवार में हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें :सलमान खान ने इस फिल्म में पहली बार पुलिस का किरदार निभया था?

विवेक की मौत ने चित्रा के जीवन में एक गहरी कमी छोड़ दी। उन्होंने संगीत की दुनिया छोड़ दी और आध्यात्मिकता की राह पकड़ ली। जगजीत ने भी एक साल तक संगीत से ब्रेक लिया। हालाँकि, वह केवल संगीत की दुनिया में लौट आए , ताकि वह अपनी व्यथा व्यक्त करने के लिए इसे अपना साधन बना सके।जगजीत सिंह ने 10 अक्टूबर 2011 को अंतिम सांस लेने तक संगीत की दुनिया पर राज किया।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.