हमीरपुर में लगाया गया रक्तदान शिविर, जिसमें उमड़ी भीड़

491

हमीरपुर: रक्तदान एक ऐसा पुन्य है, अगर आप जिंदगी में कुछ भी करे तो उस से ज्यादा पुन्य आप किसी और चीज से नहीं कमा सकते है. रक्तदान जीवन दान है. हमारे द्वारा किया गया रक्तदान ना जाने कितनी जिंदगियों को बचाता है. हम सब जानते है की इंसान कितनी भी तरक्की कर ले, और जीवन से जुडी हर समस्याओ को पूरा कर ले पर जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए जिस अनमोल चीज यानि रक्त की आवश्यकता इंसान कभी बना नहीं सकता है और न ही बना पाया. एक इंसान की रक्त की कमी को पूरा एक दूसरा इंसान ही कर पाया है.

विश्व रक्तदान दिवस पर अमर उजाला फाउंडेशन की तरफ से सरीला सीएचसी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में सभी रक्तदाताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है. इस शुभारंग की शुरुआत जिले के एसपी दीपक कुमार ने दीप जलाकर की है.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: सरकार द्वारा जल्द ही किसानों को मुहैया कराया जाएगा ‘रुपे कार्ड’

hamirpur village in blood donations 1 news4social -

एसपी दीपक कुमार ने रक्तदाताओं का बढ़ाया हौसला

इस अवसर पर एसपी दीपक कुमार ने सभी लोगों को प्रेरित किया इस कार्यक्रम की सराहना भी की. उन्होंने इस दौरान कहा कि पुलिस की वर्दी इंसान ही पहनते है, उनके सीने में भी दिल है और दिल भी मानवीय होता है. लोगों की रक्षा ही नहीं बल्कि रक्तदान कर किसी का जीवन बचाना भी पुन्य से कम नहीं है. इस दौरान सीओएसके रवि ने रक्तदान का लोगों की हिम्मत बढाई.

एसडीएम सुरेश कुमार पाल ने शिविर में पहुंचकर सभी रक्तदाताओं को इस मुख्य कार्य के लिए खूब सारी बधाई दी. इस रक्तदान में 35 रक्तदाताओं ने रक्तदान के लिए पंजीकरण करवाया. जिसमें बीस लोगों ने रक्तदान कर महादान में शामिल हुए. अमर उजाला फाउंडेशन की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में सामाजिक संस्था के जयसिया माता सामाजिक संस्थान रेडक्रास के सचिव जलीस खान ने योगदान भी किया.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर- धरातल पर आएंगी पेयजल परियोजना, जानिए कितने की लगी लागत

कानपूर यूनिट में विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान

इसमें में बाँदा से 48, चित्रकूट से 40, हमीरपुर से 20, महोबा से 41, कन्नौज से 10, जालौन से 25 और उन्नाव से 55 रक्तदान यूनिट शामिल हुए.