साढ़े चार करोड़ में बिका 90 रुपया का फूलदान जाने क्या है पूरा मामला ?

0
साढ़े चार करोड़ में बिका 90 रुपया का फूलदान जाने क्या है पूरा मामला ?
साढ़े चार करोड़ में बिका 90 रुपया का फूलदान जाने क्या है पूरा मामला ?

अगर स्मार्ट वर्क आता हो तो सस्ती चीज़ भी आपको करोड़पति बना सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में जहां सिर्फ 90 रुपये का एक फूलदान करीब साढ़े चार करोड़ रुपये में बिका जिससे इसका मालिक मिनटों में ही मालामाल बनगया। सोशल मीडिया पर इन दिनों इस फूलदान ने काफी सुर्खिया बटोरी है , इस फूलदान को महज 90 रुपये में खरीदा गया था। लेकिन नीलामी में बिका यह साढे़ चार करोड़ रुपये में जिसे चीन के एक शख्स ने खरीदा है।

ब्रिटेन के जिस शख्स ने यह फूलदान बेचा है उसने यह फूलदान महज 90 रुपये में खरीदा था. कुछ दिनों बाद उसने इसे बेचने का फैसला किया और ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ईबे पर इसे बेचने का विज्ञापन दिया. उस शख्स को इसकी अच्छी कीमत मिलने लगी तो उसे शक हुआ और उसे इसने और ऊंचे दाम में बेचने का फैसला किया।

फूलदान की जब नीलामी की जब शुरुवात हुई तो एक चीनी शख्स ने सबसे ऊंची बोली लगाकर इसे 4 करोड़ 48 लाख रुपये में खरीदा। इस पीले फूलदान को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह करीब 300 साल पुराना है और 18वीं सदी में इसे चीनी सम्राट कियानलोंग के लिए बनाया गया था, फूलदान पर कियानलोंग राजवंश का मुहर भी है और वो किंग वंश के छठवें सम्राट थे।

यह भी पढ़ें : चीन: अच्छा परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों के बॉस ने धोये पैर, देखें वीडियो

इस फूलदान का ख़रीदे हुए दाम से इतने बड़े दाम में बिकना किसी को भी अचम्भे में डाल सकता है। इस खबर के संदर्भ में यह बेशक तोर पर कहना बनता है की जब किसी को कुछ मिलता है और अगर उसकी किस्मत में वो हो तो छप्पर फाड़ मिलता है।