90 CCTV कैमरों की सुरक्षा… राजस्थान का सबसे बड़ा अस्पताल, फिर भी कैसे चोरी हो गया 4 महीने का बच्चा

135
90 CCTV कैमरों की सुरक्षा… राजस्थान का सबसे बड़ा अस्पताल, फिर भी कैसे चोरी हो गया 4 महीने का बच्चा

90 CCTV कैमरों की सुरक्षा… राजस्थान का सबसे बड़ा अस्पताल, फिर भी कैसे चोरी हो गया 4 महीने का बच्चा

जयपुर: प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल (SMS Hospital) में बुधवार 3 अगस्त को 4 महीने के मासूम बच्चे का किडनैप हो गया। शाम छह बजे एक युवक ने मासूम बच्चे को खिलाने के बहाने गोद में उठाया और गायब हो गया। परिजनों का रो रोकर बूरा हाल है। पुलिस बच्चे और किडनैप करने वाले युवक की तलाश में जुटी है। दौसा निवासी कालूराम और उनकी पत्नी धोली देवी अपने पोते आयुष का इलाज कराने के लिए उसे 24 जुलाई को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दादा दादी के साथ 4 महीने का छोटा पोता दिव्यांश भी अस्पताल में था। शातिर युवक मासूम को दिव्यांश को उठाकर ले गया।

खिलाने के बहाने गोद में उठाया और गायब
बच्चे को चुराने वाला युवक पिछले दो दिन से कालूराम और धोली देवी के आस पास ही रहा। दादा दादी के साथ खेलते हुए दिव्यांश को खिलाता भी था। घुल मिल जाने पर कालूराम और धोली देवी को ऐसा नहीं लगा कि उनके आसपास रहने वाला युवक बच्चे को चोरी कर लेगा। बुधवार शाम को बांगड़ परिसर के पार्क में धोली देवी और दिव्यांश बैठे थे। इंदिरा रसोई से खाना मिलना शुरू हुआ तो धोली देवी उस युवक से बोली कि वह खाना लेकर आ रही है। तब तक बच्चे का ध्यान रखना। धोलीदेवी खाना लेने गई, इसी दौरान शातिर युवक बच्चे को लेकर गायब हो गया।

जयपुर में होगा कांग्रेस का महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन, डोटासरा के नेतृत्व में राजभवन घेराव की तैयारी

एसएमएस अस्पताल में 90 सीसीटीवी कैमरे, सिर्फ एक कैमरे में धुंधली सी तस्वीर
सवाई मानसिंह अस्पताल परिसर में 90 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं लेकिन बच्चा चुराने वाला युवक इन कैमरों को चकमा देता रहा। 90 सीसीटीवी में से वह शख्स केवल एक कैमरे में कैद हुआ। सीसीटीवी कैमरे की तस्वीर इतनी धुंधली है कि उसे पहचानना काफी मुश्किल हो रहा है। अधिकतर सीसीटीवी अस्पताल की इतनी ऊंचाई पर लगे हैं कि अस्पताल कैंपस की तस्वीरें साफ रिकॉर्ड भी नहीं हो रही।

हालांकि जयपुर पुलिस ने सवाई मानसिंह अस्पताल के पास स्थित एक निजी अस्पताल के बाहर से भी आरोपी का सीसीटीवी फुटेज जुटाया है। फुटेज के आधार पर तलाश की जा रही है।

navbharat times -REET-2022 एग्जाम में आया नया विवाद, मानदेय को लेकर जानिए क्यों मचा वबाल

दो दिन तक रैकी करने के बाद चोरी किया बच्चा
सीसीटीवी फुटेज, परिजनों और अस्पताल में भर्ती लोगों के परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी युवक दो दिन से अस्पताल में रैकी कर रहा था। वह थैला लेकर अस्पताल परिसर और वार्डों में घूम रहा था। ऐसा लग रहा था कि उसका कोई रिश्तेदार भर्ती है और वह मदद के लिए आया हुआ है। कालूराम और धोली देवी से भी उसने मरीज का परिजन बनकर ही नजदीकियां बनाई। पास बैठकर बातें करता था और 4 महीने के मासूम दिव्यांश को खिलाता भी था। आरोपी ने पहले कालूराम और धोली देवी का भरोसा जीता। बाद में मौका पाकर बच्चे को चुराकर ले गया।
(रिपोर्ट- रामस्वरूप लामरोड़)

Honey Trapped Case in Rajasthan: पाकिस्तानी हसीनाओं के जाल मे फंसा भारतीय फौजी, देश से की गद्दरी


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News