चीन में कोरोना वायरस के फैलने से 9 की मौत, 440 लोग संक्रमित

0
who
चीन में कोरोना वायरस के फैलने से 9 की मौत, 440 लोग संक्रमित

चीन में लगातार कोरोना वायरस फैलता ही जा रहा है. जिससे वहां के लोगों में डर बना हुआ है. इस वायरस की चपेट में लगभग 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ 440 लोग संक्रमित हो गए है. इसका साफ असर अमेरिका में भी दिखाई दे रहा है. जहां कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया हैं. इस प्रकरण पर बीजिंग स्वास्थ्य आयोग के उप मंत्री ली बिन ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को सबसे पहले सांस लेने में दिक्कत, गले में दर्द, जुकाम, खांसी और बुखार होता है.

बता दें कि अमेरिका के स्वास्थ्य विभाग ने कल मंगलवार को अपनी धरती पर इस नए खतरनाक वायरस के पनपने की पु्ष्टी की है स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि वाशिंगटन के पास 30 साल के युवक में यह वायरस पाया गया है. फिलहाल इस वायरस की वैक्सीन तैयार करने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है. चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर में नोवेल कोरोना वायरस द्वारा न्यूमोनिया के प्रकोप के बाद कई देशों में दहशत की स्थिति भी बनी हुई है.

भारतीय नगरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को चीन से आने वाले यात्रियों की चार और हवाईअड्डों पर जांच की अनुमति दे दी है. यह भी फैसला नोवेल कोरोना वायरस डिजिज के खतरे के मद्देनजर किया गया है अब तक दिल्ली, मुंबई और कोलकाता हवाई अड्डों पर जांच की जा रही थी. इसी के साथ मंत्रालय के बयान में कहा गया कि हवाईअड्डों पर यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी.
चीन के वुहान शहर में नोरोना वायरस का पहला केस पिछले साल दिसंबर में सामने आया था.

यह भी पढ़ें : महिला के बाथरूम में सिंक पर लिपटा मिला 8 फीट लंबा सांप

उसके बाद से लगातार यह वायरस तेजी से बढ़ रहा है. अब तक इस वायरस की जद में करीब साढ़े चार सौ लोग आ चुके हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इस मसले पर बुधवार को आपातकाल बैठक कर रहा है.