70 साल की बुजुर्ग ने 72 साल के पति पर केरोसिन छिड़कर कर आग लगाई, प्रॉपर्टी अपने नाम कराना चाहती थी

101
70 साल की बुजुर्ग ने 72 साल के पति पर केरोसिन छिड़कर कर आग लगाई, प्रॉपर्टी अपने नाम कराना चाहती थी

70 साल की बुजुर्ग ने 72 साल के पति पर केरोसिन छिड़कर कर आग लगाई, प्रॉपर्टी अपने नाम कराना चाहती थी

नई दिल्लीः घर के अंदर रात को सोते समय 72 साल के एक बुजुर्ग पर तेल छिड़क कर उन्हें आग लगा दी गई। आरोप बुजुर्ग पत्नी पर है, जो कि उस समय एक शादी समारोह से लौटी थीं। आधी रात में बुजुर्ग चीखते चिल्लाते घर से बाहर की ओर भागे। आसपास के लोग मदद को आए। आग को किसी तरह बुझा तो लिया गया। मगर 85 फीसदी जली हालत में पहले नजदीकी अस्पताल, फिर वहां से एम्स ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। जहां शालीमार बाग पुलिस ने उनके बयान रिकॉर्ड किए, फिर हत्या की कोशिश व अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस की तरफ से केस की तफ्तीश जारी है।

प्रयागराज: घर में 3 दिन से पड़ी थी पिता की लाश, बेटा खरीदकर पीता रहा सिगरेट और कोल्ड ड्रिंक, पुलिस से बोला- मर गए होंगे
पुलिस अफसर के मुताबिक, जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे बुजुर्ग परिवार के साथ गली नंबर 9, शालीमार गांव में रहते हैं। घर के ग्राउंड फ्लोर पर दंपती और ऊपरी फ्लोर पर बेटा-बहू रहते हैं। अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि उनका अपनी पत्नी से घरेलू बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है। कुछ समय पहले उन्होंने अपना एक मकान गली नंबर 9 शालीमार गांव में अपनी पत्नी की मर्जी के खिलाफ बेच दिया था। जो इसके बदले उन्होंने प्रॉपर्टी बल्लभगढ़ में ले ली थी। पत्नी कहती थी कि बल्लभगढ़ वाली प्रॉपर्टी उनके नाम कराओ। जिस पर बुजुर्ग ने मना कर दिया। इसी बात को लेकर घर में काफी झगड़ा होता था।

बुजुर्ग दंपती के बीच कुछ घरेलू विवाद है। परिवार का प्रॉपर्टी के किराए से घर खर्च चलता है। घटना में बुजुर्ग की हालत गंभीर है। 85 फीसदी बर्न है। हमने केस रजिस्टर्ड कर लिया है। पत्नी को इनवेस्टिगेशन जॉइन करने के लिए बुलाया है। तफ्तीश पूरी होते ही गिरफ्तारी की जाएगी।

अपूर्वा गुप्ता, एडि. डीसीपी, नॉर्थ वेस्ट

सोमवार 21 नवंबर को भी झगड़ा हुआ। जो झगड़े के बाद पत्नी पड़ोस में शादी में चली गई थी। शादी से करीब रात 2:30 बजे घर पर वापस आई। बुजुर्ग पति ने दरवाजा खोला। फिर से उन्हीं बातों को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। इसके बाद पत्नी ऊपर वाले फ्लोर पर चली गई और बुजुर्ग अपने कमरे में सोने चले गए। कुछ समय बाद पत्नी कमरे में वापस आई। बुजुर्ग का आरोप है कि पत्नी ने उनके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। इसी दौरान बेटे और बहू भी नीचे आ गए। बुजुर्ग को हॉस्पिटल लेकर गए। बुजुर्ग का संगीन आरोप है कि पत्नी ने जान से मारने की नीयत से आग लगाई है। पुलिस ने बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया।

navbharat times -Ghaziabad News: घर में सो रहे बुजुर्ग दंपती की गला दबाकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News