नेवी अफसर की पत्नी ने 20 किलो के अजगर को अपने हाथों से पकड़कर बचाया, वीडियो देखें

0
अजगर
नेवी अफसर की पत्नी ने 20 किलो के अजगर को अपने हाथों से पकड़कर बचाया, वीडियो देखें

महिलाओं को कॉकरोच से बहुत ज्यादा डर लगता है। लेकिन अगर कहा जाए कि एक महिला ने एक 20 किलो अजगर को अपने हाथों पकड़ कर उसकी जान बचाई है तो यह जरूर हैरानी भरा होगा। लेकिन यह सच है ऐसा हुआ है एर्नाकुलम में। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

एक आश्चर्यजनक घटना में एक 60 वर्षीय महिला अपने नंगे हाथों से एर्नाकुलम में एक बड़े अजगर को बचाया है। महिला का नाम विद्या राजू है। अजगर को बचाते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया। इंटरनेट पर उनके इस साहसिक काम के लिए लोग काफी तारीफ भी कर रहें हैं।

20 किलो वजन वाले अजगर को जीवित बचाना कोई आसान काम नहीं हैं। जहाँ महिलाएं एक छोटे से काकरोच से डर जाती है वहीं विद्या राजू ने एक बड़े अजगर को बचाया है। इसलिए यह वीडियो वायरल हो रहा है।

राजू को भारतीय नौसेना के अधिकारी की पत्नी बताया गया है और वे एरनाकुलम में तरंगिनी अपार्टमेंट में रहते हैं।

वीडियो में, विद्या राजू को सांप को बड़ी सावधानी से संभालते हुए देखा जा सकता है, जिसे उसने अपने नंगे हाथों से एर्नाकुलम में एक आवासीय परिसर के लॉन से पकड़ा था। जब भी क्षेत्र में सांप को बचाया होता है, तब लोग विद्या राजू को इसके बारें में बताते है। वन विभाग के अधिकारियों को सूचित करने के बाद, वह जानवर को बचाने के लिए बाहर निकलती है।

यह भी पढ़ें- Explained: भारतीय पासपोर्ट पर ‘कमल’ का प्रतीक क्यों होगा?

विद्या राजू केरल की एक निडर वन्यजीव रक्षक है। वह नियमित रूप से सरीसृपों के बचाव में सहायता करती है और अजगर को पकड़ने और उसे हैंडल करने में वह काफी कुशल हैं।1 मिनट 36 सेकेंड की वीडियो क्लिप ट्विटर पर कॉलिंग सेहमत के लेखक हरिंदर एस सिक्का द्वारा साझा की गई। इस वीडियो को अब तक 19,000 से अधिक बार देखा गया है।