6 ट्रेन फिर की गई रद्द, तो 6 और होली स्पेशल ट्रेन चलाने का लिया गया है फैसला, यहां देखें पूरी लिस्ट

21
6 ट्रेन फिर की गई रद्द, तो 6 और होली स्पेशल ट्रेन चलाने का लिया गया है फैसला, यहां देखें पूरी लिस्ट

6 ट्रेन फिर की गई रद्द, तो 6 और होली स्पेशल ट्रेन चलाने का लिया गया है फैसला, यहां देखें पूरी लिस्ट


Holi Special Train: होली के मौके पर जहां भारतीय रेल की ओर से कई रूट पर स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ रेलवे की पटरियों पर चल रहे काम की वजह से कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द भी किया जा रहा है।

 

पटनाः होली के मौके पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 33 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करने की घोषणा पहले ही की चुकी है। इन 66 ट्रेनों के परिचालन के अलावा गुरुवार को 3 जोड़ी यानी 6 और होली स्पेशल ट्रेन के परिचालन की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य की वजह से 4 और 5 मार्च को 6 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया।

होली स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को मिलेगी सुविधा

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 6 मार्च को शालीमार-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। जबकि पटना-शालीमार होली स्पेशल 07 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन गया-कोडरमा- बरकाकाना-मुरी-टाटा के रास्ते चलेगी। वहीं दुर्ग-पटना होली स्पेशल 06 मार्च और पटना-दुर्ग होली स्पेशल 09 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन गया-कोडरमा- बोकारो-रांची- रायगढ़-रायपुर के रास्ते चलेगी। इसके अलावा गुवाहाटी-रांची स्पेशल 4 मार्च से 15 अप्रैल तक सप्ताह के प्रत्येक शनिवार चलेगी। जबकि रांची-गुवाहाटी स्पेशल 5 मार्च से 16 अप्रैल तक सप्ताह के प्रत्येक रविवार को चलेगी। ये ट्रेन सिलीगुड़ी-मालदा टाउन- आसनसोल-धनबाद-बोकारो के रास्ते चलेगी।

4 और 5 मार्च को छह टेनों का परिचालन रद्द

रेलवे की ओर से 4 और 5 मार्च को 6 ट्रेनों के परिचालन को रद्द करने का भी फैसला लिय गया है। इसमें कटिहार- समस्तीपुर- कटिहार स्पेशल और सहरसा- समस्तीपुर- सहरसा स्पेशल ट्रेन का परिचालन 4 और 5 मार्च को बंद रहेगा। इसी तरह से सहरसा -समस्तीपुर -सहरसा स्पेशल ट्रेन और समस्तीपुर- कटिहार- समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी दो दिनों 4 और 5 मार्च को रद्द रहेगा। सहरसा- समस्तीपुर- सहरसा स्पेशल ट्रेन और समस्तीपुर- सहरसा-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 4 और 5 मार्च को रद्द रहेगा। समस्तीपुर- सहरसा- समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 4 और 5 मार्च को रद्द रहेगा। कटिहार-बरौनी-कटिहार स्पेशल ट्रेन का परिचालन 4 और 5 मार्च को रद्द रहेगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News