57 पेटी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ी सीतामढ़ी की सीता

14
57 पेटी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ी सीतामढ़ी की सीता

57 पेटी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ी सीतामढ़ी की सीता


Sitamarhi Crime News: बिहार के सीतामढ़ी में पुलिस ने 57 कार्टन शराब के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिला का नाम सीता है। हालांकि अन्य उसके सहयोगी भागने में सफल रहे। अन्य शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

 

सीतामढ़ी:बिहार में शराबबंदी के लागू हुए कई वर्ष बीत चुके हैं। शराबबंदी को धरातल पर लागू करने के लिए सरकार लगातार कसरत कर रही है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में शराब कारोबारी एवं पियक्कड़ पकड़े भी जाते हैं। जुर्माना और जेल की कार्रवाई होती रहती है। फिर भी शराबबंदी धरातल पर शत -प्रतिशत लागू नहीं हुआ है, जिससे सरकार की ठोस व्यवस्था वाली दावा पर सवाल उठता है। हद तो यह शराब कारोबार से महिलाएं भी जुड़ी हुईं हैं। बराबर शराब के बोतलों और पेटियों के साथ महिला कारोबारी गिरफ्तार होती रही हैं। शनिवार को सीतामढ़ी जिले के नानपुर थाना पुलिस को शराब के मामले में बड़ी उपलब्धि मिली है। पुलिस ने एक साथ 57 पेटी शराब जब्त की है। खास बात यह कि जब्त शराब की कारोबारी ‘सीता’ नामक महिला निकली है। पुलिस ने सीता देवी को गिरफ्तार कर ली है। इधर, मेजरगंज में भी एक महिला शराब के साथ गिरफ्तार हुई है। पुलिस ने दोनों महिलाओं को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बेंगहा गांव में मिली सफलता

बताया गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर नानपुर थानाध्यक्ष राकेश रंजन और मद्य निषेध प्रभारी अहमद राजा ने पुलिस बल के साथ बेंगहा गांव में छापेमारी कर 57 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक महिला कारोबारी को गिरफ्तार किया। कुल शराब 513 लीटर बताया गया है। छापेमारी की भनक लगने पर इस अवैध धंधे में संलिप्त अन्य लोग मौके से फरार होने में सफल रहे। थानाध्यक्ष राकेश रंजन ने बताया कि अलग-अलग ब्रांड के कुल 57 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। गिरफ्तार महिला कारोबारी की पहचान बेंगहा गांव निवासी रामनारायण सिंह की सीता देवी के रूप में की गई है। वहीं फरार धंधेबाजों में उसी गांव के सिकेन्द्र सिंह एवं यूपी के देवरिया जिला के राजा शामिल है। पुलिस ने उक्त तीनों कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

मेजरगंज में भी पुलिस ने एक महिला तस्कर को 15 बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार की है। पुपरी में मधुबनी चौक के समीप से शराब के तीन तस्कर गिरफ्तार किए गए है। उधर, रात्रि गश्ती पर निकली भिट्ठा ओपी की पुलिस ने शुक्रवार को भलुवाही गांव के चौक से सड़क पर नेपाल से तस्करी कर लायी जा रही 43 बोतल विदेशी शराब के साथ एक बाइक पर सवार दो तस्कर को गिरफ्तार कर किया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News