56 साल की उम्र में पत्रकार से शादी करने जा रहीं IAS अफसर शैलबाला मार्टिन कौन? बहुत दिलचस्प है लव स्टोरी

326

56 साल की उम्र में पत्रकार से शादी करने जा रहीं IAS अफसर शैलबाला मार्टिन कौन? बहुत दिलचस्प है लव स्टोरी

एमपी कैडर की सीनियर आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली है। 2009 बैच की आईएएस अफसर 56 की उम्र में 57 साल के पत्रकार डॉ राकेश पाठक से शादी करने जा रही हैं। पत्रकार राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। उनकी दो बेटियां भी हैं। शादी परिवार की मर्जी से हो रही है। राकेश पाठक ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी खुद ही दी है। इसके बाद दोनों को बधाई देने का तांता लग गया है। शैलबाला मार्टिन मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। वह अभी मंत्रालय में पदस्थ हैं। पत्रकार और आईएएस अधिकारी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। दोनों की मुलाकात टीवी डिबेट में हुई थी।

कौन हैं शैलबाला मार्टिन

शैलबाला मार्टिन अभी सामान्य प्रशासन विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी के पद पदस्थ हैं। वह निवाड़ी में कलेक्टर भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर में शैलबाला मार्टिन नगर निगम कमिश्नर भी रही हैं। इंदौर की रहने वाली शैलबाला मार्टिन एमपी सरकार में कई पदों पर पदस्थ रही हैं। अभी भी वह राज्य की सरकार में अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं। 56 साल की शैलबाला मार्टिन अभी तक अविवाहित हैं। वहीं, उनके होने वाले पति राकेश पाठक उनसे एक साल बड़े हैं। उनकी उम्र 57 साल है।

टीवी डिबेट में मुलाकात और दे बैंठी दिल

navbharat times -

जैसे ही दोनों की शादी की खबरें सार्वजनिक हुईं, उसके बाद इनकी लव स्टोरी पर भी बात शुरू हो गई है। पत्रकार राकेश पाठक ने अपनी स्टोरी में खुद ही बताया है कि इनसे टीवी डिबेट के दौरान दो साल पहले मुलाकात हुई थई। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई। दोस्ती के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा। इसके बाद दोनों के विचार भी मिलने लगे। दोनों ने अपनी दोस्ती को बाद में प्यार का रूप दिया। इसके बाद साथ जिंदगी निभाने का फैसला किया है।

पत्रकार राकेश पाठक की यह दूसरी शादी

navbharat times -

IAS अफसर शैलबाला मार्टिन ईस्टर के बाद पत्रकार राकेश पाठक से शादी करेंगी। वहीं, राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। राकेश पाठक की पहली पत्नी का निधन 2015 में हो गया था। वह ब्लड कैंसर से पीड़ित थीं। सात साल बाद उन्होंने फिर से नए जीवनसाथी के साथ जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद राकेश पाठक के परिवार में भी खुशी की लहर है।

फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी

navbharat times -

पत्रकार राकेश पाठक ने आईएएस शैलबाला मार्टिन के साथ रिश्तों को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा है कि आज हम आपसे सुख दुख की साथी मिस शैलबाला मार्टिन से परिचय करवा रहे हैं। शैल इंदौर की निवासी हैं। एमपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। कलेक्टर और निगम कमिश्नर रही हैं। वह प्रदेश सरकार में कई अहम पदों को निभा चुकी हैं। एक कर्मठ और संवेदनशील प्रशासक होने के साथ शैल यदा कदा लिखती भी हैं। हम पिछले दो साल से मित्र हैं। इस संग साथ में हमने जाना कि शैल हमारी हमख्याल होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंसान हैं। अब हम जीवनसाथी होने जा रहे हैं।

बेटियों ने भी दी बधाई

navbharat times -

वहीं, पत्रकार राकेश पाठक की दो बेटियां भी हैं। उन लोगों ने भी पिता के फैसले का साथ दिया है। साथ ही सार्वजनिक रूप से शैलबाला मार्टिन को बधाई भी दी हैं। राकेश पाठक की बेटी सौम्या ने लिखा कि हमारे परिवार में आपका स्वागत है। इस नए खूबसूरत सफर के लिए आपको और पापा को ढेर सारा प्यार। बताया जा रहा है कि ईस्टर के बाद शैलबाला मार्टिन और पत्रकार राकेश पाठक की शादी होगी।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News