पांचवे महिला T20 में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत हासिल की

285

शनिवार को हुआ भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 5वा महिला T20 का क्रिकेट मैच भारत की बहुत शानदार पारी के साथ ख़त्म हुआ. भारत ने ये मैच 54 रन से जीता और 3-1 से सीरीज अपने नाम की. भारतीय महिला टीम की कैप्टेन हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारत ने साउथ अफ्रीका को उनके ही देश में हरा दिया.

Indian cricket -
उनके ही देश में हराया:
ये पूरी सीरीज साउथ अफ्रीका के शहर केप टाउन में हो रही थी. जहाँ भारतीय महिला टीम ने अपनी शानदार पारी से ये पूरी सीरीज 3-1 के साथ जीत ली. बता दे कि बारिश की वजह से चोथा मैच रद्द करना पड़ा और इसलिए ये सीरीज सिर्फ चार मैच की रही.
साउथ अफ्रीका की रणनीति हुई फ़ैल:
साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत कर सबसे पहले बोलिंग करने का निर्णय लिया. बारिश के चलते ये मैच भी कुछ समय के लिए रोका गया.
मिथिला राज ने अपना 13वां टी20 अर्ध-शतक बनाया. शिखा पांडे, रुमेली धर, और राजेश्वरी गायकवाड इन तीनो ने 3-3 विकेट ली और इस ही वजह से भारत ने साउथ अफ्रीका को इतनी आसानी से हरा दिया वो भी 54 रन से.
भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट गवा कर 166 रन बनाये. जिसमे मिथिला राज ने 54 गेंदों में 62 रन की पारी खेली और जेमिमः रोद्रेगुएस ने 44 रन बनाये. साउथ अफ्रीका ज्यादा अच्छा नहीं कर पाई और उन्होंने बहुत जल्दी अपने विकेट गवाए और 112 रन पर ही सिमिट गई.
चार पारियों में 192 रन बनाने वाली मिथाली को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया
अकेली दिखी हरमनप्रीत:
मैच के बाद होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में हरमनप्रीत अकेले ही नज़र आई. उनका इंटरव्यू लेने बस 1 या 2 रिपोर्टर ही पहुंचे. इससे ये नज़र आया कि महिला क्रिकेट में इतनी शानदार पारी खेलने के बाद, अभी भी लोगो की रूचि कम है.