गोरखपुर में 46 लोगों की हुई मौत!

0
गोरखपुर में 46 लोगों की हुई मौत!
गोरखपुर में 46 लोगों की हुई मौत!

हाल ही में गोरखपुर में ऑक्सीजन की वजह से बच्चों के मौत का मामला सामने आया था, यह मामला अभी पूरी तरह शांत ही नहीं कि तब से दूसरा मामला भी सामने आ गया। जी हाँ, अब गोरखपुर से 46 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। इन लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है या नहीं, इस बात पर अभी भी रहस्य बना हुआ है।

खबर के मुताबिक, गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बीते 72 घंटों में 46 मौतों की खबर पर कॉलेज प्रशासन से लेकर प्रशासनिक विभागों में हड़कंप मच गया है। जी हाँ, इस बात की पुष्टिकरण बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पीके सिंह ने की है। कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि पिछले 72 घंटें में 46 की मौत हुई है। आपको यह भी बता दें कि इनमें से 11 बच्चों की मौत ऑक्सीजन की वजह से है, जबकि बाकि की मौत अलग-अलग कारणों से हुई है।

सभी मौत ऑक्सीजन की वजह से नहीं हुई- कॉलेज

आपको बता दें कि ऑक्सीजन की वजह से ये सभी मौते नहीं हुई है, हालांकि कुछ बच्चों की मौत ऑक्सीजन की वजह से ही हुई है। 46 लोगों के मौत के आंकड़े पर मेडिकल कॉलेज ने स्पष्ट किया है कि मरने वाले सभी लोगों का आंकड़ा एक साथ पेश करके भ्रम फैलाया जा रहा है। साथ ही कॉलेज ने यह भी कहा कि इसमें ऐसे भी मरीज हैं, जिनका ऑक्सीजन से कोई लेना-देना नहीं है।

क्या है पूरा मामला…

आपको यह भी बता दें कि कॉलेज प्रिंसिपल के मुताबिक शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 12 बजे तक एनआईसीयू में 6 और आईसीयू में 11 मौतें हुईं, जबकि रविवार रात इसी समय तक एनआईसीयू में 10 और आईसीयू में 15 यानी 48 घंटे में कुल 42 मौतें हुईं, जिसमें से 7 की मौत ऑक्सीजन से हुई बाकी मरीजों की सामान्य मौत है। साथ ही कॉलेज प्रशासन ने यह भी कहा कि तीन दिनों में मरीजों की मौत की संख्या बढ़ने के पीछे की एक वजह मौसम की वजह से फैला संक्रमण भी है। कॉलेज ने यह भी कहा कि शनिवार सुबह नौ बजे से सोमवार सुबह नौ बजे तक के 48 घंटे में 7 और सोमवार से मंगलवार सुबह तक के 24 घंटे में 4 मौतें ही इन्सेफेलाइटिस से हुईं हैं, साथ ही 19 नए मरीज भर्ती हुए हैं।

बीते घटना से नहीं लिया सबक प्रशासन ने….

गोरखपुर में ऑक्सीजन की वजह से बच्चों की मौत होने की दर्दनाक घटना के बावजूद प्रशासन ने सबक नहीं लिया और इस तरह का एक और घटना सामने आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =