4 साल की मासूम बोली ये मेरी मम्मी नहीं… युवक की सजगता और महिला की एक भूल ने पलट दिया सारा मामला

198
4 साल की मासूम बोली ये मेरी मम्मी नहीं… युवक की सजगता और महिला की एक भूल ने पलट दिया सारा मामला

4 साल की मासूम बोली ये मेरी मम्मी नहीं… युवक की सजगता और महिला की एक भूल ने पलट दिया सारा मामला

अजमेर: राजस्थान के अजमेर जिले में एक युवक की सजगता से चार साल की बच्ची किडनैपर के चंगुल से मुक्त होकर अपने परिजन के पास पहुंच गई। वहीं शातिर महिला किडनैपर महिला भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला अलवर गेट थाना क्षेत्र का है। अलवर गेट थानाधिकारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि राजा साईकिला चौराहा फ्रेजर रोड निवासी सुनील कुमार ने इस संबंध में थाने पर सूचना दी। इसमें बताया कि एक महिला अपने साथ बच्ची को लेकर जा रही है जो संदिग्ध लग रही है। संभवतया वह उस बच्ची की मां नहीं है। इस पर पुलिस की टीम तुरंत वहां पहुंची और उक्त महिला से पूछताछ की तो महिला खुद को कविता और उसे अपनी बेटी बताने लगी। महिला ने खुद को बंगाली बताया।

यह गंदी औरत है, मां के पास जाना है
थानाधिकारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि 4 वर्षीय बच्ची केवल बंगाली भाषा में बोल रही थी। उसे थाने पर खिलाया पिलाया गया और बंगाली भाषा के जानकार को बुलवाकर उससे बातचीत का प्रयास किया। बच्ची ने केवल मात्र इतना ही कहा कि यह महिला उसकी मां नहीं है, गंदी औरत है और उसे अपनी मां के पास जाना है। यह सुनने के बाद पुलिस का शक भी हकीकत में बदल गया।

मुम्बई में परिजन से बिछड़ गई थी बच्ची
उक्त महिला से पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि वह कविता राय है। मूल रूप से दीनाजपुर, पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। उसका स्थाई ठिकाना नहीं है। वह खानाबदोश का जीवन व्यतीत करती है। यह बच्ची मुम्बई में अपने परिजन से बिछड़ गई थी। जिसके बाद वह उसे अपने साथ ले आई और भीख मंगवाने लगी। पुलिस ने महिला आरोपी कविता राय को गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर के आलीशान फ्लैट से पकड़ा गया ये ‘नटवरलाल’, कंंस्ट्रक्शन कंपनी की आड़ में अब 30 से ज्यादा लोगों का लगा चुका है ‘चूना’

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
बच्ची के परिजन को तलाशने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को केवल बच्ची का नाम गुड़िया और मुम्बई की होने की जानकारी थी। पुलिस ने मैसेज के जरिए मुम्बई पुलिस से सम्पर्क किया और काफी मशक्कत के बाद मासूम बच्ची के परिजन से बातचीत हो सकी।

परिजन को देखते ही बच्ची के चेहरे पर दौड़ी खुशी की लहर
बच्ची के माता पिता जानकारी मिलते ही मुम्बई पुलिस के साथ अलवर गेट थाने पहुंचे। जहां से लोहागल स्थित नारी निकेतन ले जाया गया। नारी निकेतन में माता पिता को देखते ही बच्ची खासी खुश हो गई । इसके बाद अपने माता पिता से लिपट गई। बाद में बाल कल्याण समिति की मौजूदगी में बच्ची को उसके माता पिता के सुपुर्द कर दिया गया।
रिपोर्ट: नवीन वैष्णव

HoneyPreet को रूहानी दीदी का नाम दिया, पुलिस को चैलेंज सा Ram Rahim का बयान

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News