वो 3 खिलाड़ी जो वनडे सीरीज में जगह के हकदार थे, BCCI करियर बर्बाद करने पर तुला

68
वो 3 खिलाड़ी जो वनडे सीरीज में जगह के हकदार थे, BCCI करियर बर्बाद करने पर तुला


वो 3 खिलाड़ी जो वनडे सीरीज में जगह के हकदार थे, BCCI करियर बर्बाद करने पर तुला

हैदराबाद: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। अगर टीम इंडिया श्रीलंका की ही तरह न्यूजीलैंड का भी 3-0 से सफाया करती है तो वह रैकिंग्स में टॉप पर पहुंच जाएगी। मगर यह सबकुछ आसान नहीं होगा क्योकि फिलहाल वनडे की नंबर वन टीम न्यूजीलैंड भी पिछले ही हफ्ते पाकिस्तान को उसी के घर में 2-1 से हराकर आ रही है। ऐसे में टक्कर कांटे की होगी। वैसे बीसीसीआई ने इस सीरीज में कुछ प्लेयर्स के साथ नाइंसाफी की है, जिन्हें स्क्वॉड का हिस्सा होना था, उन्हें घर बिठाया हुआ है। आइए जानते हैं कौन हैं ये 3 प्लेयर्स…

1. पृथ्वी साव
घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बाद पृथ्वी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ टी-20 स्क्वॉड में जगह मिली है जबकि वह वनडे टीम में भी खेलने के लायक थे। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक बनाकर छाने वाले पृथ्वी ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 379 रन की अविश्वसनीय पारी खेली थी। जिस फॉर्म में वह चल रहे है, उस लिहाज से वनडे सीरीज में भी सिलेक्ट होने के हकदार थे। साव ने भारत के लिए आखिरी मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था।

2. अर्शदीप सिंह
युवा पेसर अर्शदीप सिंह बीते कुछ समय से टीम इंडिया में न सिर्फ शामिल किए जा रहे हैं बल्कि बढ़िया प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वह भी पृथ्वी की ही तरह सिर्फ टी-20 स्क्वॉड का हिस्सा हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में होने के बावजूद उन्हें कोई मैच नहीं खिलाया गया अब न्यूजीलैंड के विरुद्ध तो उन्हें स्क्वॉड से ही बाहर कर दिया गया है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज की ही तरह अर्शदीप सिंह को वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना चाहिए।

3. शिखर धवन
यह अनुभवी खब्बू बल्लेबाज भी कीवियों के खिलाफ खेलने का पूरा हकदार था। बांग्लादेश दौरे पर वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। युवा ओपनर शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपन कर रहे हैं। ईशान किशन भी एक तगड़े दावेदार हैं। ऐसे में बीसीसीआई को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या अब टीम शिखर धवन से परे देखना शुरू कर चुकी है? 167 वनडे मुकाबले में 17 शतक और 39 अर्धशतक जड़ने वाला यह धाकड़ कम से कम ऐसी विदाई तो नहीं चाहेगा?

भारतीय वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड वनडे टीम: टॉम लैथम (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिलने, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, हेनरी शिपले।

Ishan Kishan: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलेंगे ईशान किशन, कप्तान रोहित ने बताया कहां करेंगे बैटिंग?navbharat times -Ind vs Nz 1st ODI Streaming: पैसे खर्च किये बिना कैसे देखें भारत-न्यूजीलैंड का पहला वनडे, कब और कहां होगा मुकाबला?



Source link