दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए 3 ISIS आतंकियों में से 2 आतंकी हैं हिन्दू नेता की हत्या के आरोपी

Delhi Police
Delhi Police

देश में इस समय राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। अगले महीने में दिल्ली में चुनाव होने है। इन सबके बीच आतंकी दिल्ली में एक बहुत बड़े हमले की फ़िराक़ में थे।लेकिन दिल्ली पुलिस ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया. यह आतंकी ग्रुप ISIS से समबन्धित है।

भले ही बगदादी मर गया हो लेकिन अभी भी उसके गुर्गे दुनिया के लिए घातक है। दिल्ली में गुरुवार को दिल्ली में ISIS से जुड़े 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया।

इराक और सीरिया इस्लामिक स्टेट से संबंधित तीन आतंकवादियों को गुरुवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। तीनों आतंकी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-NCR में बड़े आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे।

विशेष सेल ने आज कहा, “वे अत्यधिक कट्टरपंथी थे। उनमें से दो हिंदू नेता सुरेश कुमार की हत्या के आरोपी थे। उनमें से एक पर तमिलनाडु में एक हिंदू नेता की हत्या का प्रयास करने का आरोप था।”

अधिकारी ने कहा, “एक विदेशी-हैंडलर एक सोशल मीडिया एप्लिकेशन के जरिए उन्हें संभाल रहा था। वे नेपाल गए और अवसरों की तलाश कर रहे थे, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-NCR में आतंकी हमलों को अंजाम देने के निर्देश का इंतजार कर रहे थे।”

आतंकियों की पहचान अब्दुल समद, सैयद नवाज और ख्वाजा मोइनुद्दीन के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: CM पद का फेस घोषित कर दूसरे समुदाय को नाराज नहीं करना चहती BJP

ख्वाजा मोइनुद्दीन को इससे पहले ISIS से संबंधित मामलों में गिरफ्तार किया गया था। वह तमिलनाडु में ISIS के मॉड्यूल का सदस्य था।