3 दिन बाद भी CRPF जवान नरेश जाट का शव नहीं उठा, आज CRPF ट्रेनिंग ADG रश्मि शुक्ला बेनीवाल से करेंगी बात

148
3 दिन बाद भी CRPF जवान नरेश जाट का शव नहीं उठा, आज CRPF ट्रेनिंग ADG रश्मि शुक्ला बेनीवाल से करेंगी बात

3 दिन बाद भी CRPF जवान नरेश जाट का शव नहीं उठा, आज CRPF ट्रेनिंग ADG रश्मि शुक्ला बेनीवाल से करेंगी बात

Edited by सम्ब्रत चतुर्वेदी | | Updated: Jul 14, 2022, 1:23 AM

crpf jawan naresh jat suicide case: जोधपुर सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में कार्यरत सीआरपीएफ के जवान नरेश जाट आत्महत्या मामला तीन दिन बाद भी शांत नहीं हुआ है। बुधवार को भी शव मोर्चरी से नहीं उठाया गया। जवान के परिजन और सांसद हनुमान बेनीवाल भी अस्पताल की मोर्चरी के बहार धरने पर बैठे रहे।

 

हाइलाइट्स

  • जोधपुर में सीआरपीएफ जवान नरेश जाट की आत्महत्या का मामला
  • तीन दिन से परिवार का शव लेने से इनकार
  • सांसद हनुमान बेनीवाल भी धरने पर बैठे
  • दिल्ली से आकर CRPF ट्रेनिंग ADG रश्मि शुक्ला गुरुवार को करेंगी बेनीवाल से वार्ता
जोधपुर: जोधपुर सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में जवान नरेश जाट की आत्महत्या का मामला (CRPF Jawan Naresh Jat Suicide Case) तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले जवान का शव तीन दिन बाद भी नहीं उठाया गया। सोमवार से शव महात्मा गांधी अस्पताल (MGH, Jodhpur) की मोर्चरी में रखा है। परिवार ने अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया है। वहीं मोर्चरी के बाहर परिजन के साथ आरएलपी पार्टी (RLP) के कार्यकर्ता भी धरने पर बैठे हैं। वहीं, दूसरी ओर पुलिस प्रशासन और सीआरपीएफ के अधिकारी आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) से लगातार समझौता वार्ता कर रहे हैं। बुधवार को देर रात तक हनुमान बेनीवाल महात्मा गांधी अस्पताल की मूर्ति के बाहर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान आरएलपी कार्यकर्ताओं ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं दूसरी और हनुमान बेनीवाल ने सीआरपीएफ के राजस्थान आईजी विक्रम सहगल और दिल्ली से आए आईजी आरके यादव के साथ वार्ता करने से बुधवार को इनकार कर दिया। इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार को सीआरपीएफ की ट्रेनिंग एडीजी रश्मि शुक्ला जोधपुर में आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के साथ समझौता वार्ता कर इस मामले को खत्म करने का प्रयास करेंगे।

मंगलवार से चल रही है वार्ता, अब तक बेनतीजा

मंगलवार से हनुमान बेनीवाल से अफसरों की वार्ता जारी है। सीआरपीएफ के आईजी विक्रम सहगल और आरके यादव तथा जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी डॉक्टर अमृता दुहन वार्ता कर चुके हैं। लेकिन इस गतिरोध को समाप्त करने का प्रयास नाकाम रहा।बुधवार की शाम हनुमान बेनीवाल ने सीआरपीएफ के आईजी के साथ वार्ता करने से इनकार कर दिया।
रश्मि शुक्ला से वार्ता के बाद आंदोलन का भविष्य होगा तय
गुरुवार को सीआरपीएफ ट्रेनिंग एडीजी रश्मि शुक्ला के साथ वार्ता होने के बाद इस आंदोलन का भविष्य तय हो जाएगा। वहीं, दूसरी और हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को ही संकेत दे दिए की गुरुवार से इस आंदोलन को बढ़ाया जाएगा। इस आंदोलन में और अधिक युवाओं की भागीदारी बढ़ाई जाएगी। साथ ही धरना स्थल भी कहीं अन्यत्र बड़ी जगह पर तय किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए कि इस आंदोलन के दौरान घेराव की रणनीति भी तय की जाएगी। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि किस का घेराव किया जाएगा।
navbharat times -जोधपुर में CRPF जवान ने खुद को मारी गोली… मौके पर ही मौत, पत्नी-बच्चे संग खुद को क्वार्टर में बंद रख की थी फायरिंग
राजस्थान के चार केंद्रीय मंत्री सहित गजेन्द्रसिंह शेखावत पर साधा निशाना
हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘यह बहुत अफसोस का विषय है कि राजस्थान चार केंद्रीय मंत्री जो चुनाव के दौरान किसानों के यहां वोटों के लिए गुहार करते नजर आ रहे थे और किसानों के वोट से जीते हैं। आज एक किसान के बेटे का शव 3 दिनों से मोर्चरी में रखा है लेकिन किसी भी मंत्री ने एक शब्द तक नहीं बोला। उन्होंने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ मंत्री तो छोटी-छोटी बातों पर ट्वीट कर देते हैं। लेकिन इस मुद्दे पर एक ट्वीट भी नहीं कर सके। बल्कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की अगवानी और स्वागत में लगे हुए हैं। (रिपोर्ट-ललिता व्यास)

जोधपुर : CRPF के जवान ने खुद को गोली मारने से पहले बनाया वीडियो वायरल हुआ

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : crpf jawan naresh jat suicide case rlp hold protest, family refuse to cremate body in jodhpur rajasthan
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News