दूसरा टेस्ट: पहला दिन, मयंक अग्रवाल का फार्म जारी, कोहली और पुजारा भी चमके

0
SAvInd Test match
SAvInd Test match

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. यहां हम बात कर रहें है मयंक अग्रवाल की शानदार पारी का. उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना दूसरा शतक पूरा किया।

बता दें कि यह मयंक के टेस्ट करियर का यह दूसरा शतक है. मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में खेला गए पहले टेस्ट मैच में भी शतक लगाया था जो उनका पहला टेस्ट शतक था जिसे मयंक दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे थे.

भारत ने पहले बल्लेबाजी की शूरूआत धीमी रही और इसी कारण दोनों बल्लेबाज़ बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल संभल कर खेल रहे थे. पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा इस पहली पारी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कैगिसो रबाडा की एक ऐसी ही गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों में चली गई.

अगर बात करें रोहित की, तो उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा. रोहित 14 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित के बाद आए पुजारा ने भी संभल कर खेला. पहले सेशन में 25 ओवर फेंके गए.

भारत को दूसरा झटका तब दिया जब कैगिसो रबाडा ने ही चेतेश्वर पुजारा को आउट किया. आउट होने से पहले पुजारा ने मयंक के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: कोलकाता में RSS को सपोर्ट करने वाले परिवार की हुई हत्या

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मेजबान अफ्रीका को गेंदबाजी सौंपी. टेस्ट मैच में विराट कोहली का बतौर कप्तान 50वां टेस्ट मैच है. ऐसा करने वाले भारत के दूसरे कप्तान है. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 50 से ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत का यह दूसरा टेस्ट मैच है.

पहले दिन की समाप्ति के समय कोहली और रहाणे मैदान पर थे। कोहली 105 गेंदों में 63 रन और रहाणे 70 गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद है।