2024 से पहले कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जुटे अखिलेश यादव, लखनऊ में बड़ा ‘शक्ति प्रदर्शन’

54
2024 से पहले कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जुटे अखिलेश यादव, लखनऊ में बड़ा ‘शक्ति प्रदर्शन’

2024 से पहले कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जुटे अखिलेश यादव, लखनऊ में बड़ा ‘शक्ति प्रदर्शन’

लखनऊः समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय सम्मेलन 28 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है। राजधानी लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर पार्क में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान 28 सितंबर को राज्य और 29 सितंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन किया जाएगा। दोनों दिन सम्मेलन की शुरुआत झंडारोहण से होगी। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव सम्मेलन में उद्घाटन और समापन भाषण करेंगे।

2024 चुनाव के लिए नेता-कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की तैयारी
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय एवं राज्य सम्मेलन में बीजेपी की डबल इंजन सरकार की विकास कार्यों के प्रति उपेक्षापूर्ण रवैये के साथ ही वर्तमान राजनीतिक आर्थिक परिदृश्य पर भी चर्चा होगी। वहीं सपा राष्ट्रीय व राज्य सम्मेलन में संगठनात्मक चुनाव करके 2024 लोकसभा चुनाव के लिये अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट कर करने की कोशिश करेगी। साथ ही संगठन और जनता की ताकत से बीजेपी को सत्ता को उखाड़ फेकने का संकल्प लेगी।

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला
वहीं अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी ने देश-प्रदेश के पूरे राजनीतिक वातावरण को प्रदूषित कर दिया है। समाज में नफरत और समाज को बांटने वाली ताकतों ने लोकतांत्रिक मूल्यों का अपहरण करने की कुचेष्टा की है। अखिलेश के अनुसार, सपा सरकार में प्रदेश में विकास के जो भी कार्य और योजनाएं प्रारम्भ हुई थी, उनको भाजपा ने बर्बाद कर दिया है और उनका नाम बदल कर अपने नाम की तख्ती लगा ली गई है।

बीजेपी की निष्ठा भारत के संविधान में नहीं है। समाजवादी पार्टी गांधी, लोहिया एवं अम्बेडकर की विचारधारा पर चलकर लोकतंत्र, और संविधान को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। सपा धर्मनिरपेक्षता एवं सामाजिक न्याय के लिए निरन्तर आवाज उठाती है और पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, वंचितों के लिए विशेष अवसर के सिद्धांत की सुरक्षा के प्रति संकल्पित हैं।

सम्मेलन की शुरुआत झंडारोहण से होगी
सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि 28 सितंबर को सुबह 10 बजे राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। उसके बाद 10 बजकर 5 मिनट पर अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी का झण्डारोहण किया जाएगा। इसी तरह 29 सितंबर को भी झंडारोहण करके कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

सम्मेलन में राजनैतिक व आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा- सपा
वहीं वरिष्ठ सपा नेता व निर्वाचन अधिकारी प्रो. रामगोपाल यादव द्वारा 28 सितंबर को यूपी प्रदेश अध्यक्ष और 29 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया सम्पन्न कराएंगे। दोनों दिन साढ़े ग्यारह बजे अखिलेश यादव उद्घाटन भाषण करेंगे। 12:30 बजे के करीब राजनैतिक व आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। जिस पर चर्चा एवं प्रस्ताव पारित किया जाएगा। अखिलेश यादव राज्य और राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्बोधन कर समापन करेंगे।

रिपोर्टः अभय सिंह

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News