2024 के रण से KCR ने यूं किया CM नीतीश को ‘आउट’, खम्मम मेगा रैली को लेकर BJP ने कसा तंज

16
2024 के रण से KCR ने यूं किया CM नीतीश को ‘आउट’, खम्मम मेगा रैली को लेकर BJP ने कसा तंज

2024 के रण से KCR ने यूं किया CM नीतीश को ‘आउट’, खम्मम मेगा रैली को लेकर BJP ने कसा तंज


पटनाः बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद का कहना है कि के. चंद्रशेखर राव ने विपक्षी दलों को साथ लेकर खम्मम में मेगा रैली का आयोजन किया था। लेकिन बिहार पहुंचकर नीतीश कुमार से मुलाकात करने वाले केसीआर ने अपनी मेगा रैली में नीतीश कुमार को न्योता देकर बुलाने लायक भी नहीं समझा। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इसे समझना मुश्किल नहीं है कि देश की राजनीति में नीतीश कुमार की हैसियत क्या है और उन्हें बाकी राजनीतिक दल किस नजरिए से देखते हैं।

नीतीश का सपना टूट गया, फिर भी नहीं जागे नींद से : तारकिशोर प्रसाद

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वाले नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने के लिए भारत यात्रा पर निकलने वाले हैं। मगर उनका यह सपना तब चकनाचूर हो गया जब भारत राष्ट्र समिति (बीसीआर) के प्रमुख और तेलांगना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए आयोजित अपनी मेगा रैली में नीतीश कुमार को न्योता देने लायक भी नहीं समझा। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि हकीकत यह है कि प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा पूरा करने के लिए ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगस्त, 2022 में पलटी मारकर आरजेडी का दामन थामा था। उसके बाद राजद और जेडीयू नेताओं में उन्हें पीएम मैटेरियल बताने की होड़ लग गई।

350 करोड़ रुपये से जेट प्लेन से भारत यात्रा पर निकलेंगे नीतीश

पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी समाधान यात्रा के पहले दिन कहा कि इस यात्रा को पूरी कर वे भारत की यात्रा पर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को पूरा करने और उनकी देशव्यापी यात्रा के लिए ही बिहार की गरीब जनता के 350 करोड़ रुपये से जेट प्लेन और 10 सीट वाला हेलीकॉप्टर खरीदने का सरकार ने निर्णय लिया था। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि यह अलग बात है कि पिछले साल अक्टूबर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली जाकर अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव और सोनिया गांधी समेत आधे दर्जन नेताओं से मुलाकात कर विपक्षी एकता की विफल कोशिश कर चुके थे। तब किसी ने भी उन्हें भाव नहीं दिया। अब तो किसी और ने भी नीतीश कुमार को ठेंगा दिखा दिया।

विपक्ष में नीतीश कुमार समेत प्रधानमंत्री के कई दावेदार

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो यात्रा निकालकर राहुल गांधी को रीलॉन्च करने की कोशिश की जा रही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा की राहुल गांधी को पीएम कैंडिडेट घोषित करने के बाद गैरकांग्रेसी विपक्षियों की एकता तीसरे मोर्चे की कवायद से आगे बढ़ पाएगी, इसमें संदेह ही है। हकीकत तो यह है कि कोई भी क्षेत्रीय दल किसी दूसरे को नेता मानने के लिए तैयार नहीं है। विपक्षी एकता एक ऐसा दिवास्वप्न है, जो कभी पूरा होने वाला नहीं है। ऐसे में नीतीश कुमार की पीएम बनने की महत्वाकांक्षा की तो केसीआर की रैली ने भ्रूण-हत्या कर दी है। क्योंकि के.चंद्रशेखर राव भी खुद को पीएम का उम्मीदवार मानते हैं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एक अलग मोर्चा खोलने जा रही है। आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को भी लगता है कि जब केसीआर नीतीश कुमार जैसे लोग 2024 के लिए प्रधानमंत्री बनने का सपना देख सकते हैं तो वह क्यों नहीं देख सकते। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी की ओर से यह कहा जाता है कि 2024 लोकसभा का चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम भारतीय जनता पार्टी होगा। यानी अरविंद केजरीवाल की पार्टी देश के बाकी विपक्षी राजनीतिक दलों को कोई तवज्जो नहीं देती है।

रिपोर्ट-नीलकमल

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News