20 साल पहले जय सिंह से जावेद बने शख्स की ‘घर वापसी’, पूरे परिवार ने हिंदू धर्म अपनाकर बदला नाम

71


20 साल पहले जय सिंह से जावेद बने शख्स की ‘घर वापसी’, पूरे परिवार ने हिंदू धर्म अपनाकर बदला नाम

Jhansi man Converted to Hindu Religion again after 20 Years- वर्षों पहले जय सिंह ठाकुर से मोहम्मद जावेद बने शख्स ने शनिवार को सिद्धेश्वर मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान व पूजा कर हिंदू धर्म में वापसी कर ली।

झांसी. Jhansi man Converted to Hindu Religion again after 20 Years. उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में 20 साल बाद एक युवक ने धर्म वापसी की है। वर्षों पहले जय सिंह ठाकुर से मोहम्मद जावेद बने शख्स ने शनिवार को सिद्धेश्वर मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान व पूजा कर हिंदू धर्म में वापसी कर ली। इसी के साथ उसकी पत्नी रुखसार ने भी हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम माया कर लिया। दोनों का तीन साल का एक बेटा है जिसका नाम औरंगजेब है। उसका नाम भी हिंदू धर्म के आधार पर बदलकर विजय कर दिया।

दरअसल, 20 साल पहले झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मिशन कंपाउंड के रहने वाले इलियास के पास शहर कोतवाली थाने के सैयर गेट के रहने वाले निर्मल सिंह और उनकी पत्नी अपने बेटे जय सिंह को छोड़कर गए थे। आरोप है कि इलियास ने जबरन जय सिंह का धर्म परिवर्तन कराकर उसे मोहम्मद जावेद बना दिया। इलियास के खिलाफ जय सिंह ने एक महीने पहले आईजी आरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी और बताया कि इलियास ने जबरन जय सिंह का धर्म परिवर्तन करवाया और उसे जावेद बना दिया। इसके बाद इलियास ने चार साल पहले उसकी शादी रुखसार नाम की महिला से करा दी।

हिंदूवादी संगठन नेता ने की मदद

मामले में कोई कार्रवाई न होने पर जावेद उर्फ जय सिंह ने हिंदूवादी संगठन की मदद ली। संगठन के नेता विनोद अवस्थी ने उसकी मदद की। इस पर नेता ने जावेद, उसकी पत्नी और बेटे को मंदिर में बैठाकर शादी करवाई और उस दोबारा जावेद से जय सिंह, पत्नी को माया और बेटे को विजय नाम दिया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

मामले में एसएसपी शिव हरी मीणा का कहना है कि मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है। मामले में शुरुआती जानकारी ये मिली है कि जय सिंह को इलियास के पास उसकी मां ने छोड़ा था। जावेद ने जय सिंह बनकर अपनी मर्जी से मंदिर में शादी की है। मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, खून के रिश्ते में निकाह नहीं, नए कानून में कई पाबंदियां

ये भी पढ़ें: अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी सरकार का बड़ा अभियान, दोनों की संपत्तियों को जब्त करेगा ईडी





Source link