20 लग्जरी गाड़ियों को देश के अलग-अलग राज्यों से किया चोरी, चेचिस नंबर बदलकर किए फर्जी कागज तैयार, 5 गिरफ्तार

0
20 लग्जरी गाड़ियों को देश के अलग-अलग राज्यों से किया चोरी, चेचिस नंबर बदलकर किए फर्जी कागज तैयार, 5 गिरफ्तार

20 लग्जरी गाड़ियों को देश के अलग-अलग राज्यों से किया चोरी, चेचिस नंबर बदलकर किए फर्जी कागज तैयार, 5 गिरफ्तार

नूंह: हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला अंतरराज्यीय वाहन चोर सरगना सहित 5 बदमाशों को नूंह जिले की तावडू सीआइए पुलिस ने दबोचने में सफलता प्राप्त की है। पकड़े गए आरोपियों से 10 लग्जरी गाड़ियां, 5 अवैध हथियार, तीन जिंदा व एक खाली रौंद बरामद किए हैं। पुलिस ने शुरुआती पूछताछ में गिरोह के सदस्यों से 20 लग्जरी गाड़ियों को देश के अलग-अलग राज्यों से चोरी करना कबूल किया है। आरोपियों से पूछताछ लगातार जारी है।गाड़ियों के इंजन व चेचिस नंबर बदलकर फर्जी कागजात करते थे तैयार
नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि यह वाहन चोर गिरोह लग्जरी गाड़ियों को अपना निशाना बनाता था। देश के अलग-अलग राज्यों से गाड़ियों को चुराकर मेवात में लेकर आते और गाड़ियों के इंजन में चेचिस नंबर बदलकर उनके फर्जी कागजात तैयार कर मार्केट वैल्यू के हिसाब से उन्हे बेच दिया जाता था। इस मामले में कई लोगों के नाम और सामने आ रहे हैं। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपियों से 10 चोरी की लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की है। कुछ गाड़ियां ऐसी भी है जिन गाड़ियों को एजेंसी में ले जाकर ही पता चल पाएगा कि इस गाड़ी का असली मालिक कौन है। आरोपियों ने गाड़ियों के नंबरों की पहचान इस कदर बदली हुई है कि उनकी पहचान करने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। पुलिस टीम ने पकड़े गए सभी आरोपियों से दो क्रेटा, दो होंडा सिविक, एक स्विफ्ट, एक मारुति ब्रेजा, एक इको, एक सेंट्रो कार, एक आई10,एक ईरटीगा, एक आई20, एक ट्रैक्टर आयशर ट्रॉली, 2 देसी बंदूक, 2 अवैध देसी कट्टा,1 माउजर तथा 3 जिंदा रौंद बरामद किए है।

पहले दो आरोपियों को पुलिस में मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि गत 16 मार्च को फरीद पुत्र अख्तर निवासी सतपुतियाकी, शकील पुत्र रसीद निवासी सालाहेड़ी को सूचना के आधार पर पकड़ने के दौरान उपरोक्त बदमाशों ने पुलिस पर सीधे फायर कर दिए। पुलिसकर्मियों ने भी अपनी जान बचाने के लिए हवाई फायर किए। सीआईए तावडू पुलिस के साथ हुई इस मुठभेड़ में पुलिस ने भादस की धारा 148, 149, 323, 332, 353, 307, 186, 224, 506, 120 बी, आर्म्स एक्ट धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी नूंह ने बताया कि गत 17 मार्च को आरोपी फरीद को कोर्ट में पेश किया गया और 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पूछताछ के दौरान सरगना नसीम पुत्र अख्तर निवासी सतपुतियाकी को भी गिरफ्तार किया गया।

रिमांड पर लिया
गत 18 मार्च को नसीम को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान 19 मार्च को दो देशी बंदूक, दो अवैध देसी कट्टे, एक खाली खोल, एक स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई। गत 19 मार्च को सलीम पुत्र अय्यूब निवासी घासेड़ा को गिरफ्तार किया गया। इसी तरह 20 मार्च को सलीम को अदालत में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया गया। उससे काफी सामान बरामद हुआ। गत 21 मार्च को भी आरोपी से पूछताछ के दौरान बरामदगी की गई। गत 22 मार्च को शकील व नसीम को अदालत में पेश करके दोबारा से 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। इसी तरह गत 23 मार्च को अजीम पुत्र वहीद निवासी पल्ला को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News