20 दमकलों की मदद से 3 घंटे में आग पर पाया काबू | Fire was brought under control in 3 hours by 20 fire tenders | Patrika News

109

20 दमकलों की मदद से 3 घंटे में आग पर पाया काबू | Fire was brought under control in 3 hours by 20 fire tenders | Patrika News

उद्यमिता भवन और निजी बैंक के कार्यालय में आग से लाखों का माल और दस्तावेज खाक

भोपाल

Updated: April 09, 2022 01:30:16 am

भोपाल. एमपी नगर इलाके में शुक्रवार तड़के दो चार मंजिला इमारतों से धुआं उठता देखा अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें देख लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को कॉल किया, जिसके महज कुछ ही देर बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। गनीमत रही कि दफ्तर बंद थे नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

20 दमकलों की मदद से 3 घंटे में आग पर पाया काबू

फॉयर ऑफिसर रामेश्वर नील ने बताया कि शुक्रवार तड़के करीब सवा 6 बजे अरेरा हिल्स स्थित उद्यमिता भवन के चौथे फ्लोर पर आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर देखा तो एमपीआईडीसी के कार्यालय में आग की लपटें उठ रही थीं। धुआं अधिक होने और ताले बंद रहने के चलते आनन-फानन में एक-एक कर ताले और कांच तोड़ दमकलों और क्रेन की मदद से पानी की बौछारें शुरू की। इसी बीच करीब 6:40 बजे एमपी नगर जोन-2 स्थित एक्सिस बैंक के कार्यालय में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर जाकर देखा तो चार मंजिला इमारत के तीसरे और चौथे फ्लोर पर स्थित विभिन्न कार्यालय आग की चपेट में आ गए थे।

समय रहते पा लिया आग पर काबू
एमपी नगर जोन-2 में जिस बिङ्क्षल्डग में आग लगी थी उस बिङ्क्षल्डग के ग्राउंड फ्लोर पर यूनियन बैंक का कार्यालय है हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बढने से पहले ही काबू कर लिया।

फर्नीचर और एसी तक जल गए
उद्यमिता भवन के चौथे फ्लोर का फर्नीचर, एसी, कूलर-पंखे और जरूरी दस्तावेज जलकर खाक हो गए। वहीं जोन-2 स्थित निजी बैंक और कार्यालयों का सामान पूरी तरह जल गया। आग इतनी विकराल थी कि छत पर लगी फाल्स सीङ्क्षलग पूरी तरह जल गई।

सड़क पर ङ्क्षचगारी निकलती भागी अनियंत्रित कार ने मचाया जमकर आतंक
रात के अंधेरे में एमपी नगर से लेकर वीआईपी रोड तक एक कार सवार युवक ने जमकर आतंक मचाया। देर रात एसयूवी कार सवार युवक बेहद तेज रफ्तार में अनियंत्रित तरीके से कार को सड़कों पर दौड़ाता रहा। जेल पहाड़ी से नीचे उतरते वक्त डिवाइडर से टकराकर कार का चक्का फट गया। कार सवार युवक ने टायर फटने के बाद भी वाहन नहीं रोका और पंचर वाहन को सड़क पर दौड़ाता रहा। लोहे का रिम सड़क पर रगड़कर ङ्क्षचगारी छोडऩे लगा जिसे देख लोगों ने कार सवार का पीछा करना शुरू किया।

एमपी नगर, श्यामला हिल्स, कोहेफिजा, जहांगीराबाद, तलैया थाना क्षेत्र से होकर युवक वीआईपी रोड की तरफ भागने का प्रयास कर रहा था। लोगों ने उसे घेर कर रोक लिया एवं पुलिस को सूचना दी गई। पकड़ा गया वाहन मंजू रानी एवं अविनाश वर्मा के नाम पर रिकॉर्ड में दर्ज है। यह वाहन इंदिरा विहार कॉलोनी एयरपोर्ट रोड के एड्रेस पर रजिस्टर्ड दिखाया जा रहा है। गनीमत यह रही कि रात के सन्नाटे में सुनसान सड़कों पर उत्पात मचाने के बावजूद कार सवार ने किसी राहगीर को अपने वाहन का निशाना नहीं बनाया। किसी भी थाना क्षेत्र में कार सवार के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ है। यह घटना तब सामने आई जब लोगों ने कार सवार के आतंक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News