19 वर्षीय धावक का वीडियो हुआ वायरल, बात खेलमंत्री किरण रिजिजू तक पहुंची

0
https://news4social.com/?p=55172

मध्यप्रदेश में नंगे पैर से दौड़ने वाले रामेश्वर गुर्जर का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह 11 सेकंड में 100 मीटर की दूरी पूरी करते नज़र आ रहें हैं। शुक्रवार रात केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह 19 वर्षीय रामेश्वर गुर्जर के लिए देश के एक एथलेटिक्स अकादमी में भर्ती होने की व्यवस्था करेंगे।

गुर्जर द्वारा फीचर वीडियो की अभी तक सत्यता की जाँच नहीं हुई है। वीडियो 11 सेकंड का है। हालांकि, जिन्होंने इस वीडियो में गुर्जर को भागते देखा है वे काफी प्रभावित हुए हैं।

Install Kare Flipcart App aur Paaye Rs.500 PayTm Par Turant

इस वीडियो को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उन्होंने लिखा, “भारत को प्रतिभाशाली व्यक्तियों का आशीर्वाद प्राप्त है। सही अवसर और सही मंच प्रदान करने के बाद, वे इतिहास बना सकते हैं और तिरंगे को सम्मान दिला सकते हैं। ‘ शिवराज सिंह चौहान ने @IndiaSports और खेल मंत्री किरण रिजिजू से इस आकांक्षी एथलीट को समर्थन देने के लिए अपील की।

रिजिजू ने चौहान के ट्वीट के कुछ मिनट बाद ही उनके ट्वीट का जवाब दिया और इस मामले पर गौर करने का वादा किया।

इससे पहले, मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था: “उचित प्रशिक्षण और उपकरण के साथ, वह 100 मीटर की दूरी 9 सेकंड में पूरी कर सकता हैं।” मंत्री ने गुर्जर को राज्य की राजधानी भोपाल में आमंत्रित किया था।

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री इन आंकड़ों के आधार पर फिर बने टीम इंडिया के कोच

स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, गुर्जर मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में किसानों के परिवार से हैं।

उसैन बोल्ट ने अब तक 100 मीटर की दौड़ विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड में पूरी की है। इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई तोड़ नहीं पाया है।