दिल्ली के होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत

0

राजधानी दिल्ली के करोलबाग इलाके में एक होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दरअसल, दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई.

आग इतनी भीषण थी कि इसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं. हालांकि, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं. हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुल 13 लोग लाए गए, जिनमें से सभी को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में 5 लोगों को लाया गया, जिनमें से 2 की मौत हो गई. एक और जगह दो लोगों की मौत हुई है. उधर गंगा राम में तीन लोग घायल हैं. इस तरह से कुल अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस आग की घटना में बर्मा के दो लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बर्मा से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे. 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था।

लापरवाही का मामला

इस घटना के बाद अब होटल पर क़ानून के उल्लंघन के आरोप लग रहे है, बताया जा रहा है की होटल को 4 मंजिला इमारत की मंजूरा मिली थ, लेकिन यह 6 मंजिला है, इसे सीधे तौर पर लापरवाही का मामला बताया जा रहा है।