17 साल पुराना याराना, चावला पर जान छिड़कते हैं रोहित, एक डांट नहीं ला सकती दोस्ती में दरार

24
17 साल पुराना याराना, चावला पर जान छिड़कते हैं रोहित, एक डांट नहीं ला सकती दोस्ती में दरार


17 साल पुराना याराना, चावला पर जान छिड़कते हैं रोहित, एक डांट नहीं ला सकती दोस्ती में दरार

नई दिल्ली: आईपीएल का 16वां सीजन जारी है। बीती रात डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हराया। मैच में पीयूष चावला ने दो विकेट चटकाए और फिर लोअर ऑर्डर में आकर 12 गेंद की 18 रन की पारी खेलकर हार के अंतर को कम करने में बहुमूल्य योगदान दिया। मगर इन सबके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा के गुस्से से बच नहीं पाए। दरअसल, 17वें ओवर में पीयूष चावला से मिसफील्डिंग हो गई। शॉर्ट थर्ड मैन पर फील्डिंग कर रहे पीयूष हाथ में गेंद होने के बावजूद बाउंड्री दे बैठे। बस फिर क्या था रोहित ने अपने पुराने दोस्त को जमकर फटकार लगाई।

17 साल पुरानी दोस्ती

शायद आप में से कई लोग जानते होंगे कि रोहित शर्मा और पीयूष चावला आज से नहीं बल्कि बरसों पुराने दोस्त हैं। दोनों 2006 में फाइनल खेलने वाली अंडर-19 भारतीय वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। चावला टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्हें अनिल कुंबले का वारिस समझा जाता था। बाद में उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित भी की और 2010 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहें। 2006 में इंटरनेशनल करियर की शुरुआत के बाद 2012 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 34 साल के चावला पर रोहित शर्मा ने आईपीएल में यूंही नहीं भरोसा जताया। वह मौजूदा सीजन के सात मैच में 11 विकेट चटका चुके हैं।

IPL 2023: गुजरात ने मुंबई को आसानी से धोया, पूरी तरह फेल रही रोहित शर्मा की टीम

फाइनल हार गई थी टीम
2006 भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई, जहां खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी। टीम के कप्तान रविकांत शुक्ला थे, लेकिन रोहित शर्मा उस स्क्वॉड के सबसे सफल खिलाड़ी साबित हुए। शाहबाज नदीम, रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला ने भी भारतीय टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली जबकि चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारत की रीढ़ की हड्डी हैं।

ऐसा था भारतीय स्क्वॉड

वेंकटेश प्रसाद की कोचिंग वाले स्क्वॉड में रविकांत शुक्ला (कप्तान), रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, पीयूष चावला, सौरभ बांदेकर, प्रणबेश पॉल (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, अबू नेचिम, मनीष परमार, पिनाल शाह, गौरव धीमान, मयंक तेहलान, विजयकुमार यो महेश और इशांत शर्मा शामिल थे।

IPL 2023: रोहित शर्मा ने पीयूष चावला की छोटी सी गलती पर खोया आपा, बीच मैदान पर यूं निकाला गुस्साNavbharat Times -GT vs MI: फिर वही गलती… हार के बाद भड़के मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, इन्हें बताया कसूरवार



Source link