ऐसा क्या हुआ की मिस यूनिवर्स (सुष्मिता सेन) को सुनानी पड़ी आपबीती

0

नई दिल्ली: हम आए दिन किसी ना किसी अखबारों में यह फिर न्यूज़ में यह सुनने या देखने को मिलता है की आज इस लड़की का रेप हुआ या फिर आज इस लड़की को कुछ लड़को ने छेड़ा. लेकिन छेड़खानी और यौन शोषण का शिकार सिर्फ आम लडकियां ही नहीं होती बल्कि इन सभी चीजों का शिकार बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी झेलना पड़ता है. जी हां, बॉलीवुड दिवा सुष्मिता सेन ने एक इंटरव्यू के दौरान सबको चौंका देने वाला खुलासा किया. इस प्रेस मीटिंग के समय सुष्मिता ने यह बताया कि एक 15 साल के लड़के ने उनके साथ गलत व्यव्हार किया था. जैसी ही इस छेड़खानी की वारदात के बारे में सुष्मिता ने मीडिया को बताया तो सभी के होश उड़ गए.

सुष्मिता ने यह भी कहा कि लोगों को ऐसा लगता है कि हमारे साथ बॉडीगार्ड होते है,कोई हमारे साथ छेड़खानी जैसी हरकते नहीं कर सकता. पर ऐसा बिल्कुल भी कहना उचित नहीं है क्योंकि बॉडीगार्ड होने के बावजूद भी लोग हमें गलत तरीके से देखते है. उन्होंने यह भी बोला कि 10 बॉडीगार्ड 100 लोगों की भीड़ में भी छेड़छाड़ कर लेते है. इस दौरान सुष्मिता मीडिया को बताते वक्त थोड़ी इमोशनल भी होगी थी.

उन्होंने ने आगे कहा कि छह महीने पहले एक अवार्ड फंक्शन के समय मेंरे साथ यह हादसा हुआ था. उस फंक्शन में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी थी. उस दौरान एक 15 साल के लड़के ने मेरे साथ गलत व्यव्हार करने की कोशिश की थी. उसे लड़के को यह लगा की मुझे इतनी भीड़ में कुछ पता नहीं लगा रहा, पर जैसे ही मैंने उसका हाथ पीछे से पकड़कर सामने लाया तो उसका चेहरा देखकर मैं हौरन रहा गई. क्योंकि वह सिर्फ 15 साल का बच्चा था.

उन्होंने कहा कि मैं अगर चाहती तो उसको सब के सामने लाकर सबक सिखा सकती थी. पर मैंने ऐसा इसलिए नहीं किया क्योंकि मैंने नहीं चाहती थी कि मीडिया और अन्य लोगो के सामने आने से उसकी जिंदगी ख़राब हो जाये. मैंने उसे अंदर ले गई और समझाया कि यह सब करना गलत है. हालांकि लड़का अपनी गलती मानने को तैयार नहीं था, आखिरकार उसने मुझसे माफी मांगी और ऐसा न करने का वादा किया. इस सबके चीज होने के बवजूद भी सुष्मिता ने अपनी समझदारी दिखाकर उस लडके पर कोई एक्शन नहीं लिया.

सुष्मिता बेशक आज बॉलीवुड की मूवी में कम दिखाई देती हो पर उनकी बेतरीन एक्टिंग और मेहनत ने उनको आज सभी की दिलों में अलग जगह दे रखी है. वह उन बेशुमार अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल है जिन्होंने अपनी एक्टिंग और मॉडलिंग करियर में सिर्फ एक नंबर ही हासिल किया है. आपको बता दें कि सुष्मिता सेन ने 1994 में मिस यूनिवर्स का किताब जीतकर पूरे भारत देश का नाम रोशन किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − nine =