100KM तक की रेंज वाले तीन धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, टॉप स्पीड भी शानदार

122


100KM तक की रेंज वाले तीन धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, टॉप स्पीड भी शानदार

Joy e-bike ने भारत में अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- Wolf+, Gen Next Nanu+ और Del Go लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी का Del Go एक डिलिवरी इलेक्ट्रिक स्कूटर है। वहीं, बाकी दोनों को कंपनी ने हाई-स्पीड इलेट्रिक स्कूटर के तौर पर लॉन्च किया है। Wolf+ इलेक्ट्रिक स्कूटर मैट ब्लैक, स्टारडस्ट ग्रे और डीप वाइन कलर में आता है। इसकी कीमत 1,10,185 रुपये (एक्स शोरूम) है। Gen Next Nanu+ मिडनाइट ब्लैक और मैट वाइट कलर ऑप्शन में आता है और इसे खरीदने के लिए आपको 1,06,991 रुपये (एक्स शोरूम) खर्च करने होंगे।

वहीं, Del Go की बात करें तो इसे कंपनी ने 1,14,500 रुपये (एक्स शोरूम) के प्राइसटैग के साथ लॉन्च किया है। सभी कीमतें FAME II सब्सिडी के साथ की हैं। जॉय ई-बाइक के इन नए स्कूटरों की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। कंपनी अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर तीन साल की वॉरंटी दे भी दे रही है। स्कूटर्स की रेंज 100 किलोमीटर तक की है और इनकी टॉप स्पीड 55kmph है।

Wolf+, Gen Next Nanu+ और Del Go के फीचर

कंपनी का Wolf+ इलेक्ट्रिक स्कूटर टूरिंग डिजाइन के साथ के साथ आता है। इसका वीलबेस 1345mm है और इसके सीट की ऊंचाई 740mm है। वहीं, Nanu+ के सीट की ऊंचाई 730mm और वीलबेस 1325mm का है। Nanu+ को कंपनी ने खासतौर से यंग जेनरेशन के लिए डिजाइन किया है। दोनों स्कूटर के फ्रंट में ड्यूल फोर्क हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। वहीं, इनके रियर में कंपनी मोनो शॉक सस्पेंशन दे रही है। 

कंपनी के ये लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर 160mm के ग्राउंड क्लियरेंस और 1.6mm के टर्निंग रेडियस के साथ आते हैं। डेल गो की बात करें इसकी सीट हाइट 820mm और वीलबेस 1315mm है। इसमें एक सिंगल स्क्रीन डीटेल डैशबोर्ड डिस्प्ले भी दिया गया है। स्कूटर्स में आपको कीलेस स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा मिलेगी। खास बात है कि इन स्कूटर में दिए गए इंटेलिजेंट फीचर्स को सेंसर्स को Joy E-connect ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है। 

कंफर्टेबल राइड एक्सपीरियंस के लिए इनमें आपको इको, स्पोर्ट्स और हाइपर राइडिंग मोड भी मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी इन दोनों ई-स्कूटर में रिवर्स मोड भी दे रही है, जो पार्किंग के समय काफी काम आते हैं। कंपनी का डेल गो डिलिवरी ई-स्कूटर जीपीएस सेंसिंग, रियल टाइम पोजिशन और जियो फेंसिंग फीचर से लैस है और इनकी मदद से स्कूटर को आसानी से ट्रैक भी किया जा सकता है। इस स्कूटर के साथ कंपनी एक स्मार्ट रिमोट भी मिलता है। ये फीचर वूल्फ+ और Nanu+ में भी है। स्कूटर्स में रीजरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो ब्रेक लीवर के खींचे जाने पर बैटरी को चार्ज करता है। 

इलेट्रिक स्कूटर्स में दी गई बैटरी 60V35Ah की है। पोर्टेबल होने के कारण इस बैटरी को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लगते हैं। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर यह बैटरी 100 किलोमीटर तक की रेंज दे देती है। स्कूटर्स में 1500 वॉट का मोटर लगा है, जो 20Nm का टॉर्क और 55kmph की टॉप स्पीड देता है। स्कूटर्स में लगे ट्विन डिस्क ब्रेक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम से जुड़े हैं और इससे इनकी ब्रेकिंग भी बेहतर होती है। 



Source link