सिक्किम में भगवा का चला जादू, हुआ ये बदलाव

0
सिक्किम में भगवा का चला जादू, हुआ ये बदलाव

सिक्किम की प्रमुख पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए.बता दें कि पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग सहित 5 विधायकों को छोड़कर शेष सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए है. इस दौरान बीजेपी की कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी महासचिव राम माधव भी मौजूद थे.

1993 में पवन चामलिंग ने एसडीएफ का गठन किया था, जिसके बाद पार्टी ने हुए सभी पांच विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की थी. इस पार्टी ने 1994, 1999, 2004, 2009, 2014 के विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत से सरकार भी बनाई. हालांकि इस साल हुए चुनावों में एसडीएफ को हार का सामना करना पड़ गया. फिलहाल सिक्किम राज्य के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग है और यहां पर सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा की सरकार है.

बतातें चले कि जिस वक्त कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की सरकार गिरने जा रही थी. तभी कांग्रेस के 10 विधायक एक साथ बीजेपी में शामिल हो गए. यही नहीं गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भारतीय जनता पार्टी से भी अधिक थी. कांग्रस के पास कुल 15 विधायक थे और उसमें से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. 2 तिहाई से ज्यादा संख्या होने की वजह से इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें : हार्ड कौर ने कहा- 15 अगस्त को खालिस्तान का झंडा फहराएंगे और अमित शाह को…

बीजेपी में लगातार दूसरी पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हो रहें है या फिर ऐसा कहा जा सकता है कि बीजेपी में नेताओं और बड़ी हस्तियों के शामिल होने का दौर चल रहा है.