1.2 लाख से ज्यादा ने खरीदी यह प्रीमियम हैचबैक कार, नया डार्क एडिशन भी हुआ लॉन्च

129


1.2 लाख से ज्यादा ने खरीदी यह प्रीमियम हैचबैक कार, नया डार्क एडिशन भी हुआ लॉन्च

जनवरी 2020 में लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) ने प्रीमियम हैचबैक गाड़ियों के सेगमेंट में अपनी अलग पहचान बनाई है। जहां, मारुति बलेनो इस सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग है, वहीं टाटा अल्ट्रोज और हुंडई आई20 के बीच दूसरे स्थान के लिए कड़ी टक्कर रहती है। टाटा ने बताया कि अल्ट्रोज की 1.2 लाख से ज्यादा यूनिट्स पार हो गई हैं और इसका मार्केट शेयर 20 फीसदी से ज्यादा है। 

Tata Altroz की दूसरी एनिवर्सरी के मौके पर कंपनी ने इसके XT और टॉप-स्पेक्स XZ+ डीजल वेरिएंट का डार्क एडिशन पेश किया है। इसके जरिए अल्ट्रोज का डार्क एडिशन अब पहले से ज्यादा ऑप्शन में उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी ने Altroz XT Dark edition की कीमत 7.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। जबकि Altroz XZ+ diesel डार्क एडिशन की कीमत का खुलासा बाद में किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: सस्ती ऑटोमैटिक कार का सपना होगा पूरा, इन 5 गाड़ियों की कीमत 6 लाख से भी कम

क्या है डार्क एडिशन में खास 

पहले के डार्क एडिशन वेरिएंट्स की तरह, इन दोनों वेरिएंट्स में भी एक्सटीरियर और इंटिरियर में डार्क थीम का इस्तेमाल देखने को मिलता है। प्रमुख विशेषताओं में प्रीमियम कॉस्मो डार्क कलर, फ्रंट फेंडर के ऊपर स्पेशल डार्क मैस्कॉट, डार्क टिंट फिनिश के साथ R16 अलॉय व्हील और हुड पर डार्क क्रोम शामिल हैं। अंदर की तरफ, अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन में एक प्रीमियम ग्रेनाइट ब्लैक इंटीरियर थीम है।

इसके अलावा हैचबैक में रियर आर्मरेस्ट और हेडरेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर सीटें, और लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर-नॉब शामिल हैं। टॉप-स्पेक XZ+ डार्क वेरिएंट में ब्रेक स्वे कंट्रोल और iTPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसे अतिरिक्त फीचर मिलेंगे। ये फीचर्स कार की सेफ्टी को बढ़ाते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, ऑटो हेडलैंप, पुल असिस्ट (एंटी-स्टाल फीचर) और की लॉकआउट प्रोटेक्शन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 4 महीने में ही 1 लाख बुकिंग, कम नहीं हो रही इस SUV की दीवानगी, फीचर्स भी कमाल

इंजन और ट्रांसमिशन

Altroz XT Dark Edition में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर iTurbo पेट्रोल के इंजन ऑप्शन मिलते हैं। पहला इंजन 86 पीएस की मैक्सिमम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, टर्बो पेट्रोल इंजन 110 पीएस की अधिकतम पावर और 140 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। Altroz XZ+ डीजल डार्क एडिशन में 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 90 पीएस और 200 एनएम जेनरेट करता है।



Source link