होली पर मिल गया राजस्थान के वकीलों को मनमाफिक तोहफा, गहलोत सरकार ने पूरी की यह मुराद

25
होली पर मिल गया राजस्थान के वकीलों को मनमाफिक तोहफा, गहलोत सरकार ने पूरी की यह मुराद

होली पर मिल गया राजस्थान के वकीलों को मनमाफिक तोहफा, गहलोत सरकार ने पूरी की यह मुराद


जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर में सीनियर वकील जुगराज चौहान की चाकू से गोदकर हत्या किए जाने की लगातार मामले ने तूल पकड़ा हुआ है। इसे लेकर प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर हैं। कोर्ट में कामकाज ठप है। पिछले करीब 20 दिनों से चल रही हड़ताल चल रही है। वकीलों की नाराजगी के बीच इस मामले में गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला ले लिया है। सरकार ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग मान ली है। वकीलों से वार्ता के बाद कानून मंत्री शांति धारीवाल ने एक्ट लागू होने की घोषणा कर दी। धारीवाल ने मंत्रिमंडल उप समिति और बार एसोसिएशन की संघर्ष समिति की बैठक के बाद इस संबंध में जानकारी दी है। यहां उन्होंने घोषणा कर कहा कि सरकार 15 मार्च को एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट का बिल विधानसभा में पेश करेगी। इसे 21 मार्च तक पारित करवाने की कोशिश रहेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

18 फरवरी को प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में दिनदहाड़े एक वकील जुगराज चौहान की हत्या हो गई थी। यह घटना तब घटी जब 48 वर्षीय जुगराज अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान मुकेश और अनिल नाम के युवकों ने उनकी बाइक रोकी । इसके बाद उन पर चाकू से तीन चार वार कर दिए। इतना ही नहीं आरोपियों ने इस दौरान जुगराज के सिर पर दो बार पत्थर मार दिया। इस दौरान गंभीर रूप से घायल हुए जुगराज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दिनदहाड़े हुई हत्या के पूरे शहर को हिलाकर रख दिया। वहीं राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से भी इसके बाद से लगातार काम का बहिष्कार चल रहा है। वकील इस घटना और पूर्व में लॉयर्स पर हमलों की घटना को मद्देनजर रखते हुए अब प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं।

Rajasthan के वकीलों की हुई जीत,एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पर जानिए मंत्री shanti dhariwal ने क्या कहा ?

कोर्ट में भी पहुंचा मामला, सुनाई 21 मार्च को

घटना के बाद वकीलों की हड़ताल का मामला हाईकोर्ट भी पहुंच गया। गुरुवार को जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की स्पेशल डिवीजनल बेंच ने इस मामले की सुनवाई की। सभी बार एसोसिएशंस को नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार मामला कोर्ट ने नोटिस जारी कर कहा है कि वकील किस कारणवश हड़ताल पर है और क्यों नहीं उनके खिलाफ एक्शन लिया जाए। कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 21 मार्च को होनी है। इन सभी स्थितियों के बीच मंत्री शांति धारीवाल के बयान ने वकीलों के चेहरे पर खुशी ला दी है।

Raghu Sharma ने BJP पर फोड़ा ‘गुटबाजी का बम’, बोले – भाजपा का एक गुट Vasundhara Raje को कमजोर करने में जुटा

13 मार्च को विधानसभा घेराव की तैयारी में भी वकील

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने 13 मार्च को विधानसभा घेराव की तैयारी कर रखी है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर दौरे के दौरान वकीलों का दल भी उनसे मिला था। यह बताया जा रहा है कि इसी दौरान सीएम ने उन्हें आश्वासत किया था कि सरकार उनकी मांगों पर जल्द ही सुनवाई करेगी।

Shocking Accident Video: कार हादसे का दिल दहलाने वाला CCTV वीडियो, ड्राइव बचा लेकिन…

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News