हैरी पॉटर के गॉबलिन पॉल ग्रैंट का 56 की उम्र में निधन, बेटी का रो-रोकर है बुरा हाल

11
हैरी पॉटर के गॉबलिन पॉल ग्रैंट का 56 की उम्र में निधन, बेटी का रो-रोकर है बुरा हाल

हैरी पॉटर के गॉबलिन पॉल ग्रैंट का 56 की उम्र में निधन, बेटी का रो-रोकर है बुरा हाल

हॉलीवुड की मशहूर सीरीज ‘हैरी पॉटर एंड द सॉर्सेरर्स स्टोन’ में गॉबलिन बनकर दर्शकों को एंटरटेन करने वाले दिग्गज एक्टर पॉल ग्रैंट का निधन हो गया। उन्होंने 56 की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वह बेहोश हो गए थे और उसके बाद उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था।

 

हैरी पॉटर के गॉबलिन नहीं रहे।

हाइलाइट्स

  • ‘हैरी पॉटर एंड द सॉर्सेरर्स स्टोन’ एक्टर पॉल ग्रैंट का निधन हो गया, बेटी ने जानकारी दी है
  • एक्टर पॉल ग्रैंट ने ‘स्टार वार्स: रिटर्न ऑफ द जेडी’ में भी दमदार अभिनय कर सबको एंटरटेन किया था
  • एक्टर पॉल ग्रैंट की बेटी सोफी जेने का पिता की मौत के बाद रो-रोकर बुरा हाल है
जेके रोलिंग की पॉपुलर सीरीज ‘हैरी पॉटर एंड द सॉर्सेरर्स स्टोन’ में गॉबलिन का किरदार निभाने वाले पॉल ग्रैंट अब नहीं रहे। उनका 56 की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने ‘स्टार वार्स: रिटर्न ऑफ द जेडी’ में भी अभिनय कर चुके थे। एक्टर के इंतकाल की जानकारी उनकी बेटी जेने ग्रैंट ने दी है। एक्टर को पिछले गुरुवार 16 मार्च की दोपहर लंदन में किंग्स क्रॉस स्टेशन के बाहर बेहोश पाया गया था और सोमवार 20 मार्च को उन्हें आधिकारिक रूप से मृत घोषित कर दिया गया था।

एक्टर पॉल ग्रैंट (Paul Grant) की बेटी सोफी जेने ग्रैंट ने स्काई न्यूज को बताया कि उनके पापा का निधन हो गया है। उन्होंने कहा- मैं एकदम टूट गई हूं। कोई भी बेटी अपने पिता को इस तरह से जाते हुए नहीं देख सकती है। वह बहुत नामी हस्ती थे और अपने काम के लिए प्यार किए जाते थे। मगर वो बहुत जल्दी हम सबको छोड़कर चले गए। बता दें कि जब वो बेहोश हुए थे, तभी उनको ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था और 19 मार्च तक वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखे गए थे।

Satish Kaushik Passes Away: बॉलीवुड को गहरा सदमा दे गए सतीश कौश‍िक, हार्ट अटैक ने ली जान

harry potter

ऐसे दिखते थे पॉल ग्रांट।

पॉल ग्रैंट बेहोश होकर गिर गए थे

वहीं, लंदन एम्बुलेंस सर्विस रिप्रेजेंटेटिव ने कहा है- हमें गुरुवार को दोपहर 2:08 पर फोन आया था कि ईस्टन रोड पर एक घटना हुई है। हमने एक एम्बुलेंस क्रू को भेजा और साथ ही एक कार में डॉक्टर को भी भेजा। हमने घटनास्थल पर उनका इलाज किया और उसे प्राथमिकता के तौर पर अस्पताल ले आए।

पॉल ग्रैंट की ऐतिहासिक फिल्में

बता दें कि पॉल ग्रैंट का कद 132 सेंटीमीटर यानी 4 फीट 4 इंच था। उन्होंने कई फैंटसी और साइंस फिक्शन फिल्मों में भी काम किया है। वह सबसे ज्यादा Return of the Jedi में Ewok और Harry Potter and the Philosopher’s Stone में Goblin का किरदार निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। इन्होंने दो कल्ट क्लासिक फिल्मों में भी अभिनय कर अपनी छाप छोड़ी थी।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Hollywood news and gossips, celebrity news, movie review in hindi, photos and videos of Hollywood events. Stay updated with us for all breaking news from entertainment and more news in hindi.