हिन्दू महासभा के पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें त्रिदंडी महाराज

62

हिन्दू महासभा के पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें त्रिदंडी महाराज

मतगणना के दौरान कार्यकारी अध्यक्ष रवीन्द्र द्विवेदी मौजूद थे जबकि निवर्तमान अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज हैदराबाद में थे। अगले माह लखनऊ में 22 दिसम्बर को होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष पर मुहर लगायी जायेगी और आगामी तीन वर्ष के कार्यकाल के लिये नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी।

लखनऊ। त्रिदंडीजी महाराज एक बार फिर अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये है। आज यहां बीते एक माह से चल रही नये राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी प्रक्रिया के अन्तिम दिन आज उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता एवं स्वागत समिति के अध्यक्ष दिवाकर विक्रम सिंह ने आज यहां हुये मतगणना के बाद त्रिदंडीजी महाराज के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के दो उम्मीदवार वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज एवं राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रवीन्द्र द्विवेदी मैदान में थे, जिनके मध्य हुये कड़े मुकाबले में त्रिदंडीजी महाराज ने नौ के मुकाबले तेरह मतों को हासिल कर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने में एक बार फिर सफलता हासिल की है।

मतगणना के दौरान कार्यकारी अध्यक्ष रवीन्द्र द्विवेदी मौजूद थे जबकि निवर्तमान अध्यक्ष त्रिदंडीजी महाराज हैदराबाद में थे। अगले माह लखनऊ में 22 दिसम्बर को होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में नये राष्टीय अध्यक्ष पर मुहर लगायी जायेगी और आगामी तीन वर्ष के कार्यकाल के लिये नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी। चुनाव अधिकारी एवं स्वागत समिति के अध्यक्ष दिवाकर विक्रम सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिये पच्चीस राज्यों के अध्यक्षों व प्रतिनिधियों ने अपने मतों को प्रयोग किया जिसमें तीन मत अवैध पाये गये और 13 मत त्रिदंडीजी महाराज के पक्ष में गये जबकि रवीन्द्र द्विवेदी को नौ मत मिले।

आगामी कार्यकाल के लिये त्रिदंडीजी महाराज के निर्वाचित होने की घोषणा के साथ ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। हिन्दू महासभा के प्रदेष अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी प्रदेश इकाई के तमाम नेताओं ने त्रिदंडीजी महाराज को बधायी और शुभकानायें देते हुये पार्टी को और ऊॅचाईयों पर ले जाने का विश्वास दिलाया। आज यहां कुर्सी रोड स्थित हिन्दू महासभा के प्रदेश कैम्प कार्यालय में त्रिदंडीजी महाराज के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा होने के साथ प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने आगामी 22 दिसम्बर को राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिये प्रदेश नेताओं और कार्यकर्ताओं के तैयार रहने को कहा।











उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News