हिजाब पहनकर निशाना लगाती है यह बेटी, नेशनल शूटिंग कंपटीशन में बनाई जगह

122
हिजाब पहनकर निशाना लगाती है यह बेटी, नेशनल शूटिंग कंपटीशन में बनाई जगह

हिजाब पहनकर निशाना लगाती है यह बेटी, नेशनल शूटिंग कंपटीशन में बनाई जगह

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा (khandwa news) की खेल प्रतिभाएं लगातार अलग-अलग विधा में उभर कर सामने आ रही हैं। कुश्ती, वेटलिफ्टिंग, जूडो कराटे के साथ अब शूटिंग में भी प्रतिभाएं खंडवा का नाम रोशन कर रहीं। खंडवा के शूटिंग कोच सहित दो खिलाड़ियों ने नेशनल शूटिंग कंपटीशन में अपनी जगह बनाई है। पहला ऐसा मौका है, जब खंडवा की बेटी शूटिंग में नेशनल टीम में चयन के लिए खेलने जाएगी। सबसे बड़ी बात है कि सानिया हिजाब पहन कर निशानेबाजी करती है। टीम में चयन के बाद परिवार के लोग काफी उत्साहित हैं।


खंडवा में खेल की अलग-अलग प्रतिभा है, जिन्होंने जिले का नाम देश में रोशन किया है। वहीं, अब शूटिंग में भी खंडवा का नाम आगे चल रहा है। हाल ही में आसनसोल में हुए प्रिनेशनल में कोच सहित दो खिलाड़ियों भाग लेकर नेशनल शूटिंग कंपटीशन में अपनी जगह बनाई है। कोच काशिफ खान के साथ ही खिलाड़ी प्रियव्रत सिंह तोमर और सानिया खान का चयन नेशनल कंपटीशन में हुआ है।

18 नवंबर को यह लोग केरल के त्रिवेंद्रम में जाकर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। यहां नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता टीम इंडिया के चयन के लिए होती है। टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए यह खंडवा के खिलाड़ी लगातार शूटिंग प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं।

सानिया खान ने कई कॉम्पिटिशन जीते हैं। वह हिजाब पहन कर ही शूटिंग करती है। सानिया ने बताया कि आसनसोल के बाद अब केरल में एक कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने जा रही है। यह कॉम्पिटिशन नेशलन टीम में चयन के लिए है। उम्मीद है कि वह यह कॉम्पिटिशन जीत कर नेशलन टीम में जगह बनाएंगी। सानिया ने बताया कि मेरा सपना है कि मैं देश के लिए खेलूं और इंडिया के लिए गोल्ड मेडल लेकर आऊं।

सानिया के साथ ही शूटिंग खिलाड़ी प्रियव्रत सिंह तोमर भी नेशनल टीम में चयन के लिए केरल जाएंगे। प्रियव्रत सिंह तोमर ने बताया कि अभी तीन से चार घंटे रोज प्रैक्टिस करते हैं। हमारी कोशिश है कि हम खंडवा का नाम रोशन करें और इंडिया के लिए मेडल लेकर आए।

शूटिंग कोच कासिफ खान ने बताया कि आसनसोल में प्रैलेशनल चैंपियनशिप इन बच्चों का चयन हुआ है। नेशनल जगह बनाने के लिए केरल के त्रिवेंद्रमपुरम में जाएंगे। कोच ने बताया कि खंडवा से पहली बार कोई खिलाड़ी नेशनल टीम में चयन के लिए जा रहा है। हमारे खिलाड़ियों ने अलग-अलग कंपटीशन में ब्रोंज और सिल्वर मेडल जीते हैं। हमारी कोशिश है कि हमारे खिलाड़ी नेशनल टीम में जगह बना कर देश के लिए खेलेंगे।

इसे भी पढ़ें
‘प्रभु श्रीराम जैसे हैं राहुल गांधी,’ कांग्रेस विधायक बोले- भगवान की तरह शोषित, वंचितों को जोड़ने के लिए कर रहे यात्रा

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News