हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आते ही जैक डोर्सी की 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा दौलत हो गई स्वाहा, अब इतनी बची नेटवर्थ

2
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आते ही जैक डोर्सी की 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा दौलत हो गई स्वाहा, अब इतनी बची नेटवर्थ

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आते ही जैक डोर्सी की 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा दौलत हो गई स्वाहा, अब इतनी बची नेटवर्थ


नई दिल्ली: अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिडनबर्ग (Hindenburg) ने अब ट्विटर के को फाउंडर जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक के खिलाफ रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट के आते ही अमेरिकी मार्केट में खलबली मच गई। हिडनबर्ग (Hindenburg) ने 23 मार्च सुबह इशारा किया था कि वो एक बार फिर से बड़ा खुलासा करने वाले है। इस बार हिंडनबर्ग के निशाने पर गौतम अडानी (Gautam Adani) की तरह ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) आ गए हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पेश होने के बाद जैक डोर्सी (Jack Dorsey Net Worth) को भारी नुकसान हुआ है। कुछ ही देर में जैक डोर्सी की 52.6 करोड़ डॉलर से ज्यादा की दौलत स्वाहा हो गई। यह एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट है। करीब 11 फीसदी की गिरावट के बाद अब जैक डोर्सी (Jack Dorsey Net Worth) की नेटवर्थ 4.4 अरब डॉलर रह गई है। बता दें कि जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक व्यापारियों ओर यूजर्स के लिए पेमेंट और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं पेश करता है।

Hindenburg Research: अब किस पर बम फोड़ने वाला है हिंडनबर्ग? बोला- करने वाले हैं एक और बड़ा खुलासा

हिंडनबर्ग ने ब्लॉक इंक पर लगाए गंभीर आरोप

अपनी नई रिपोर्ट में हिंडनबर्ग (Hindenburg) रिसर्च ने ब्लॉक इंक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हिंडनबर्ग (Hindenburg) ने रिपोर्ट में बताया है कि ब्लॉक ने पेमेंट को लेकर धोखा किया है। गलत तरीके से राजस्व पैदा किया है। वहीं यूजर्स को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया है। इधर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद ब्लॉक इंक के शेयरों में 20 फीसदी तक गिर गए। शेयरों में गिरावट से कंपनी को अरबों को नुकसान हुआ है। मार्केट कैप की बात करें तो कंपनी का मार्केट कैप 44 अरब डॉलर का है। हिंडनबर्ग का आरोप है कि कंपनी स्क्वॉयर ने फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी की मदद से धोखाधड़ी की है। कंपनी पर आरोप लगाया है कि उसने अनबैंक्ड और अंडरबैंक्ड को एम्पॉवर किया।

Navbharat Times -एलन मस्क ने एक दिन में कमाई 9 अरब डॉलर से ज्यादा दौलत, अडानी-अंबानी भी कम नहीं, अब इतनी हुई नेटवर्थ

हिंडनबर्ग ने ट्वीट करके मचाई थी खलबली

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg Research) ने कल यानी 23 मार्च 2023 को ट्वीट करके खलबली मचा दी थी। हिंडनबर्ग (Hindenburg Research) ने ट्वीट कर एक और रिपोर्ट पेश करने की बात कही थी। हिंडनबर्ग के एक ट्वीट (Hindenburg Research Tweet) से दिग्गज कारोबारियों की धड़कनें बढ़ गई थीं। दरअसल अमेरिकी रिसर्च फर्म (Hindenburg Research) ने जब भी किसी कंपनी के खिलाफ रिपोर्ट निकाली है उसे भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इस बार भी ऐसा ही हो रहा है। जैक डोर्सी की कंपनी ब्लॉक इंक को नुकसान उठाना पड़ रहा है। जब अमेरिकी रिसर्च फर्म ने अडानी ग्रुप (Adani Group) के खिलाफ रिपोर्ट निकाली थी तो गौतम अडानी को भारी नुकसान उठाना पड़ा था।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News