हार्दिक पंड्या के खिलाड़ी ने बवाल बॉलिंग से पलटा पासा, SRH के कैप्टन की टीम ने घुटने टेके

28
हार्दिक पंड्या के खिलाड़ी ने बवाल बॉलिंग से पलटा पासा, SRH के कैप्टन की टीम ने घुटने टेके


हार्दिक पंड्या के खिलाड़ी ने बवाल बॉलिंग से पलटा पासा, SRH के कैप्टन की टीम ने घुटने टेके

जोहानिसबर्ग: तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने 19वें ओवर में तीन विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया जिससे वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। IPL 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी जोसेफ ने मंगलवार को यहां चार ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट लिए जिससे वेस्टइंडीज की टीम आठ विकेट 220 रन बनाने के बाद लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स की 44 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 213 रन ही बना सका।दक्षिण अफ्रीका को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 35 रन की जरुरत थी। जोसेफ ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर हेंड्रिक्स को आउट किया। क्रीज पर आए हेनरिच क्लासेन ने अपनी पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर जोसेफ ने उन्हें चलता कर दिया। ओवर की पांचवीं गेंद पर जोसेफ ने वेन पार्नेल को आउट कर मैच का रुख वेस्टइंडीज की ओर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका कप्तान एडेन मार्कराम (18 गेंद में नाबाद 35) ने आखिरी ओवर में रेमोन रिफर के खिलाफ तीन चौके जड़ 18 रन बटोरे लेकिन टीम लक्ष्य से दूर रह गई।

तीन IPL टीमें जिनके बाहर होने पर WTC फाइनल जीत सकता है भारत

जोसेफ से इससे पहले क्विंटन डिकॉक (21 गेंद में 21 रन) और डेविड मिलर (11 गेंद में 11 रन) के भी विकेट चटकाए। हेंड्रिक्स ने 44 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाने के अलावा पहले विकेट के लिए डिकॉक के साथ 32, दूसरे विकेट के लिए राइली रूसो (21 गेंद में 42 रन) के साथ 80 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। इससे पहले वेस्टइंडीज ने रोमारियो शेफर्ड (22 गेंद में नाबाद 44 रन) और जोसेफ (नौ गेंद में नाबाद 14) के बीच नौवें विकेट के लिए 59 रन की अटूट साझेदारी के दम पर आठ विकेट पर 220 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

टीम 161 रन पर 8वां विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी लेकिन शेफर्ड ने दो चौके और तीन छक्के लगाकर उसे मजबूत स्थिति में पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 19 गेंद में दो चौके और चार छक्के की मदद से 41 और सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 25 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली। सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने जीता था जबकि दूसरे मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने नाम किया था।
SA Vs WI 3rd T20: खूब बरसे रन लेकिन वेस्‍टइंडीज के आगे साउथ अफ्रीका का निकला दम, झूमे कैरेबियाई प्‍लेयर्सNavbharat Times -SA vs WI: दे छक्का, दे चौका… IPL से पहले निकोलस पूरन का बवाल, सिर्फ 19 गेंद में ठोके ताबड़तोड़ 41 रनNavbharat Times -On This Day: लसिथ मलिंगा ने बदल दी थी बॉलिंग की परिभाषा, डबल हैट्रिक लेकर लिखी थी नई गाथा



Source link