हारे हुए मैच में गदर काट गए सैम करन, शुभमन गिल के होश उड़ा दिए, हवा में लहरा दिया डंडा

51
हारे हुए मैच में गदर काट गए सैम करन, शुभमन गिल के होश उड़ा दिए, हवा में लहरा दिया डंडा


हारे हुए मैच में गदर काट गए सैम करन, शुभमन गिल के होश उड़ा दिए, हवा में लहरा दिया डंडा

मोहाली:इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 18वें मैच में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर 16वें सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मैच में गुजरात टाइटंस के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बार फिर से धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। शुभमन ने अपनी टीम के लिए 49 गेंद में 67 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया। हालांकि उनकी यह पारी उम्मीद के मुताबिक काफी धीमी थी, लेकिन टीम के लिए यह उपयोगी रही।शुभमन ने अपनी इस पारी में एक से बढ़कर एक क्लासिक शॉट लगाए लेकिन पारी के आखिरी ओवर तक बल्लेबाजी करने वाले शुभमन विनिंग शॉट नहीं लगा पाए। पंजाब के लिए अंतिम ओवर करने आए सैम करन ने अपनी दूसरी गेंद पर शुभमन को ऐसा गच्चा दिया कि उनका विकेट हवा में लहराते हुए दूर जाकर गिरा। शुभमन जिस तरह से आउट हुए उससे वह खुद भी काफी निराश दिखे।


दरअसल 20वां ओवर करने आए सैम करन की पहली गेंद पर डेविड मिलर ने एक रन लेकर शुभमन को स्ट्राइक दिया था। इसके बाद दूसरी गेंद का सामना शुभमन ने किया। उम्मीद तो यह थी कि शुभमन पारी को समाप्त करके लौटेंगे लेकिन सैम करन की गेंद पर उन्होंने अक्रॉस द लाइन शॉट मारने का प्रयास किया और वह पूरी तरह चूक गए। इससे पहले की शुभमन कुछ समझ पाते विकेट की गिल्लियां हवा में लहरा चुकी थी।

गुजरात ने 6 विकेट से जीता मैच

हालांकि सैम करन ने आखिरी ओवर में शुभमन गिल का विकेट लेकर मैच का रोमांच बढ़ा दिया था लेकिन इसके बावजूद टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर दमदार वापसी की। इस मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। इसके जवाब में गुजरात की टीम ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 154 रन बना लिए।

गुजरात के लिए शुभमन गिल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने 19 गेंद में 30 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा साई सुदर्शन ने भी 19 रन बनाए जबकि आखिर में राहुल तेवतिया ने नाबाद 17 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला।

केकेआर के खिलाफ मिली थी हार

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले गुजरात की टीम को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भी पलड़ा गुजरात का ही भारी था लेकिन आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के लगाकर पूरी बाजी को पलट दिया। इस तरह डिफेंडिंग चैंपियन को सीजन-16 की पहली हार मिली थी। हालांकि पंजाब के खिलाफ जीत के साथ उसने अब दमदार वापसी कर ली है।

IPL 2023: पहले धोनी और अब धवन के साथ, हार्दिक पांड्या क्यों भूल जाते हैं हर बार, दिमाग में क्या चलता रहता है
Navbharat Times -IPL 2023 PBKS vs GT: जीत के बावजूद खुश नहीं हैं हार्दिक पंड्या, जानें आखिर टीम से चाहते क्या हैं
Navbharat Times -IPL 2023: साइड हटे, चौका लगाया और सीना ठोककर दहाड़े… तेवतिया के तेवर तो देखिए



Source link