हानिकारक बापू! सुम्बुल खुदके नहीं पापा के बचपने से सुन रही गालियां, रोतलू बेटी पर लगे भद्दे इल्जाम

156
हानिकारक बापू! सुम्बुल खुदके नहीं पापा के बचपने से सुन रही गालियां, रोतलू बेटी पर लगे भद्दे इल्जाम

हानिकारक बापू! सुम्बुल खुदके नहीं पापा के बचपने से सुन रही गालियां, रोतलू बेटी पर लगे भद्दे इल्जाम

‘बिग बॉस 16’ के घर में लड़ाई, झगड़े और गॉसिप बहुत पुरानी बात हो गई है। घर में और भी बहुत कुछ हो रहा है, जो नया ट्विस्ट है और इस सीजन के पहले कभी नहीं हुआ। शो में फिलहाल शालीन, टीना और सुम्बुल ही दिख रहे हैं। उनकी लड़ाई ने एक अलग ही रूप ले लिया है। ऐसा एक दिन भी नहीं जाता कि टीना और शालीन, सुम्बुल से लड़ाई नहीं करते हैं। सुम्बुल फिलहाल घर में वो सदस्य बनी हुई हैं, जिन्हें हर किसी से प्यार और कंसर्न चाहिए। उनकी भोली-भाली शकल अब घरवालों के साथ-साथ बाहर के लोगों को भी चुभ रही है। अब वो प्यारी सी मासूम दिखनेवाली सुम्बुल का कैरेक्टर सर्टिफिकेट खुद उनके पिताजी मिस्टर तौकीर खान ने बनवा दिया है। ये बात आपको समझाते हैं।

अच्छी-खासी पर्सनैलिटी को डुबो दिया

सुम्बुल (Sumbul Touqeer Khan) जब बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) के घर में आई थीं तब लगा था कि वो टीवी की जानी-मानी हस्ती हैं और घर में भी उनका एक अलग ही वर्चस्व दिखेगा लेकिन उन्होंने क्या किया! सुम्बुल का अलग ही अवतार देखने को मिला- डरा, सहमा और बचपने में लिप्त। सुम्बुल का टीवी पर कैरेक्टर कुछ अलग ही था और घर में आते ही उसका ये अंदाज लोगों को पागल करने लगा कि वो खुद में ही इतनी उलझी कैसे हो सकती हैं। इन सबमें आग में घी डालने का काम किया उनके पापा तौकीर खान ने।


स्टेज पर तो सलमान के सामने रूक नहीं रहे थे

जब बिग बॉस के प्रीमियर में सुम्बुल के पापा उनके साथ आए थे, तो उन्होंने स्टेज पर से ही अपनी लड़की का बखान करना शुरू कर दिया था। सबको उसी वक्त से बाप-बेटी की जोड़ी पसंद आने लगी। सुम्बुल ने भी सलमान खान के सामने बहुत हेकड़ी दिखाई थी। लेकिन जैसे ही वो घर में आईं तो उनकी चमक कम होने लगी। तब उनके पापा पर बात आई क्योंकि वो अपनी बेटी को कुछ भी समझाने के बजाय उसकी तारीफों के पुल बांधते रहे।


बेटी को समझाने के बजाय भड़काया
हालिया एपिसोड में तौकीर जी के बचपने भरे बर्ताव के बाद से सुम्बुल को और निशाना बनाया जाने लगा। उनके पिता के ऊपर तो सवाल उठे ही कि उन्होंने बाहर से अपनी तबीयत का बहाना करके कॉल किया और सुम्बुल से टीना और शालीन की बुराइयां की। उन्होंने सुम्बुल को समझाने-बुझाने के अलावा वो सबकुछ किया, जिससे उनकी बेटी घर में और गलत दिखे। सुम्बुल के पापा पर इल्जाम तक लगा कि उन्होंने तबीयत का बहाना करके अपनी बेटी को षड्यंत्र रचना सिखाया।


पापा ने तो सुम्बुल की बैंड बजा दी
इस पूरे वाकिये के बाद बस यही दिखाई दिया है कि सुम्बुल ने इतने दिनों तक घऱ में रहकर जितना नहीं खेला, उतना तो उनके पापा बीच-बीच में आकर खेल जाते हैं। वो सुम्बुल को आकर फर्जी ज्ञान देकर जाते हैं और 19 साल की मासूम सुम्बुल अपने पापा की बातों में बह जाती हैं। वब यही कारण है कि सुम्बुल हमेशा घर में गलत दिखी हैं। उनकी खुद की नासमझी तो है ही लेकिन उनके पापा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उनकी कुछ गिनी-चुनी गलतियों की वजह से आज उनकी बेटी काफी कुछ झेल रही है और पूरे देश के सामने उसकी जमकर बेइज्जती हुई है। तो कुल मिलाकर सुम्बुल के पापा उन्हीं की बैंड बजा रहे हैं।


घर में फहमान के आने से खुशी
इस बीच घर में फहमान खान भी आए हैं। फहमान के आने से जैसे सु्म्बुल को सारा जहां मिल गया हो। उनकी सारी खुशियां पूरी हो गई हों। क्योंकि वो बिहेव ही ऐसे कर रही थीं। फहमान एक दिन के लिए घर में आए और सबको अपना दिवाना बना लिया। उन्होंने जितने भी घंटे बिग बॉस के घर में बिताए, उसमें सुम्बुल ने खुलकर जी लिया। फहमान को देखकर लोग भी यही कह रहे हैं कि उन्हें कंटेस्टेंट के तौर पर आना चाहिए था लेकिन वो चंद लमहों के लिए आकर भी छा गए।

(लेखक के विचार बिल्कुल उसके निजी हैं।)