हरियाणा पुलिस को 54 साल बाद मिलेगा अपना झंडा, 14 फरवरी को करनाल पहुंच रहे अमित शाह

18
हरियाणा पुलिस को 54 साल बाद मिलेगा अपना झंडा, 14 फरवरी को करनाल पहुंच रहे अमित शाह

हरियाणा पुलिस को 54 साल बाद मिलेगा अपना झंडा, 14 फरवरी को करनाल पहुंच रहे अमित शाह


करनाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के दौरे पर आएंगे। वह 14 फरवरी को मधुबन में आयोजित होने वाले हरियाणा पुलिस के एक समारोह में हिस्सा लेंगे, जिसमें अब हरियाणा पुलिस को अपना अलग फ्लेग मिलेगा और उसके बाद हरियाणा पुलिस की अलग पहचान नजर आएगी। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद झंडे को अब हरियाणा पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा इसके लिए 14 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करनाल के मधुबन में होने वाले समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंच रहे हैं। इसके बाद अमित शाह बीजेपी के कार्यक्रम में नेताओं व कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम के मुताबिक हरियाणा पुलिस के समारोह में अमित शाह हरियाणा पुलिस के झंडे को डीजीपी पीके. अग्रवाल को सौंपेंगे। इस झंडे के बीच में चमकीले सुनहरे रंग में हरियाणा पुलिस लिखा है, जिसके ऊपर अशोक स्तंभ भी है। इस झंडे को पुलिसकर्मी अपनी वर्दी पर लगा सकेंगे।

डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी!

दौरे के दौरान अमित शाह हाल ही में दो चरणों में हरियाणा में हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से हुए डैमेज को कंट्रोल करेंगे। वह कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मीटिंग कर उन्हें 2024 के चुनाव पर फोकस करने के मंत्र देंगे। हरियाणा में अभी BJP के पास सभी 10 लोकसभा सीटें हैं। हिमाचल प्रदेश में मिली हार से भी हरियाणा बीजेपी सबक लेगी। हिमाचल में बीजेपी की हार के पीछे एक प्रमुख कारण पुरानी पेंशन योजना (OPS) भी बताई जा रही है।

हरियाणा पुलिस के पास फ्लैग नहीं

हरियाणा पुलिस ने गृहमंत्री के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसकी जिम्मेदारी एसपी अंबाला जश्नदीप सिंह रंधावा को दी गई है। बता दें कि अब तक हरियाणा पुलिस के पास अपना फ्लैग नहीं था। अब 57 साल बाद अपना झंड़ा मिलेगा। हरियाणा पुलिस का अपना फ्लैग हो जाएगा इस समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल राज्य के गृह मंत्री अनिल विज सहित केंद्र व राज्य के बड़े नेता भी शामिल होंगे।

शाह का सोनीपत दौरा हुआ था रद्द

शाह संगठन की बैठक में पदाधिकारियों से रूबरू होंगे। यह हरियाणा में उनका एक दिवसीय दौरा रहेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोनीपत जिले के गोहाना की सब्जी मंडी में जन उत्थान रैली में नहीं पहुंच पाए थे। खराब मौसम की वजह से उनके आने का प्रोग्राम कैंसल हो गया था। इसके बाद उन्होंने रैली को एक मिनट फोन से ही लोगों को संबोधित किया।

फोन से किया था संबोधित

अमित शाह ने कहा था कि उनकी बहुत इच्छा थी कि वह गोहाना आएं, मगर पायलट ने खराब मौसम के चलते हवाई यात्रा से चलने से मना कर दिया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनका दौरा कैंसल होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि सड़क से आने में अमित शाह को 2 घंटे लगते। मौसम खराब होने के कारण उन्हें आने से मना कर लोगों को फोन पर ही संबोधन करने का आग्रह किया गया था।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News